ताज़ा खबर
 

यूपी: उप मुख्‍यमंत्री ने पत्रकारों से कहा- ज‍िन्‍ना इस देश का दुश्‍मन है, उसकी बात क्‍यों करते हो

जिन्ना को लेकर उठे विवाद पर मौर्य ने कानपुर में कहा, ‘‘जिन्ना देश का दुश्मन था और उसके लिए देश के लोगों में ना कोई स्थान था, ना है और ना रहेगा ।’’ योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के जिन्ना को लेकर दिये गये बयान पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्टी के अंदर का मामला है और इसे पार्टी के अंदर ही समझेंगे।

Author May 3, 2018 22:37 pm
यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को विकास भवन जिला योजना की बैठक के लिए कानपुर में थे।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मोहम्मद अली जिन्ना को देश का दुश्मन बताया है। जिन्ना को लेकर उठे विवाद पर मौर्य ने कानपुर में कहा, ‘‘जिन्ना देश का दुश्मन था और उसके लिए देश के लोगों में ना कोई स्थान था, ना है और ना रहेगा ।’’ योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के जिन्ना को लेकर दिये गये बयान पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्टी के अंदर का मामला है और इसे पार्टी के अंदर ही समझेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कानपुर में कहा था कि मोहम्मद अली जिन्ना एक महान शख्सियत थे । उन्होंने कहा था कि जिन महापुरुषों ने राष्ट्रनिर्माण में योगदान दिया, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो ये गलत बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था। हालांकि, उन्होंने अपने इस बयान के एक दिन बाद अपने ऊपर लगाये गये आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया । उन्नाव में जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वह अभी भी जिन्ना को महापुरूष मानते हैं तो उन्होंने कहा कि मीडिया बात का बतंगड बना रहा है । उन्होंने कहा कि ””कोई बयान नहीं है । यह बयान आप लोग बात का बतंगड बनाकर बढ़ाते हैं।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जिला योजना की बैठक लेने पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बात करते हुए कहां की विपक्षी दल अपनी पार्टी की चिंता करें, हमें प्रदेश की जनता ने सरकार चलाने के लिए जिम्मेदारी सौंपी है। सरकार जनता के द्वार है, घबराये नहीं। घबराहट उन्हें हो रही है कि जनता के बीच पहुंचकर जो उन्होंने पाप किया है, उन पापों का खुलासा हो रहा है।अखिलेश यादव द्वारा पार्टी नेताओं पर गलत बयानबाजी किये जाने का आरोप लगाने पर कहा की हमारी पार्टी किसी को भी अपशब्दों का प्रयोग करने की इजाजत नहीं देती है। हमारी पार्टी की ओर उंगली उठाने से पहले वह देख लें कि उनकी ओर तीन उंगलियां दिख रही हैं।

सूबे में बुधवार रात आई तेज आंधी-बारिश से अस्तव्यस्त हुए जन-जीवन को लेकर उन्होंने कहा कि लोगों के नुकसान व हालात पर जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के लिए संबंधित विभागीय अफसरों को तत्काल निर्देश दिये गये हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘”प्राकृतिक आपदा में हुए नुकसान का आकलन कर पीड़ितों को जल्द मुआवजा दिये जाने का काम किया जा रहा है।” इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री ने विकास भवन सभागार में अफसरों के साथ जिले की विकास योजनाओं की प्रगति को देखा। उन्होंने जनता से जुड़े विकास कार्यों को मानक, गुणवत्तापरक व समय सीमा में कराने के निर्देश दिये। विभागीय अफसरों को ताकीद दी कि कार्यों में लापरवाही न बरतें, इस तरह की शिकायत किसी के खिलाफ आती है तो उस पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App