ताज़ा खबर
 

कानपुरः बंदूक की नोक पर दरोगा के घर पर लूटपाट

दरोगा ने घर में बदमाशों के घुसने व गन प्वाइंट पर लिये जाने के साथ ही घर से सात से आठ लाख का माल चोरी जाने की बात कही है।

प्रतीकात्मक चित्र

उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त बदमाश बेलगाम हो चुके हैं। उन्हें खाकी का भी बिल्कुल खौफ नहीं रहा। ऐसी ही घटना नवाबगंज थानाक्षेत्र में उस वक्त सामने आई जब देर रात दरोगा अपने घर पहुंचा।अंदर घुसे बदमाशों ने उसे गन प्वांइट पर लेकर लूटपाट के माल के साथ फायरिंग करते हुए भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल करते हुए बदमाशों की तलाश में जुट गई है। नवाबगंज के विष्णुपुरी में रहने वाले उमेश कुमार त्रिपाठी पुलिस विभाग में दरोगा पद पर कार्यरत है। इन दिनों उनकी तैनाती उन्नाव जनपद के सफीपुर थाना में हैं।

जानकारी के मुताबिक दरोगा गुरुवार को पत्नी प्रिया, दो बच्चों व दोस्तों के साथ मध्यप्रदेश के दतिया मंदिर दर्शन के लिए निकले थे। उरई से आगे निकलते ही एट थाने इलाके में उनकी कार पीछे से आए ट्रक ने ट्रक ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोस्त कल्याणपुर के राणा प्रताप नगर निवासी राकेश अग्रवाल की मौत हो गई और पत्नी, बेटे देवांश गंभीर रुप से घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को कानपुर लाया गया और चांदनी नर्सिंग होम में भर्ती कराते हुए इलाज किया जा रहा है। शुक्रवार की देर रात दरोगा को कुछ सामान की जरुरत हुई तो वह अपने विष्णुपुरी स्थित मकान पहुंचे। जहां पहले से ही बदमाश अंदर थे। उन्होंने गेट का ताला खोला तो कुंडी अंदर से बंद थी। जिस पर उन्होंने आवाज लगाई तो अंदर से दो बदमाशों ने उन पर अचानक हमला कर दिया। बदमाशों ने उनकी कनपटी पर तमंचा सटाकर जान से मारने की धमकी दी। गन प्वाइंट पर दरोगा को बदमाश आगे तक लाये और फिर धक्का देखकर बाइक से भागने लगे। दरोगा ने फुर्ती से उठकर उनका पीछा किया तो फायर झोंक दिया। जिसमें वह बाल बाल बच गये।

घटना की जानकारी दरोगा ने तुरंत 100 नम्बर पर पुलिस को दी। मौके पर नवाबगंज थाना अंतर्गत एचबीटीयू चौकी प्रभारी बृजमोहन पाल पुलिस बल के साथ पहुंचे और जांच पड़ताल की। पीड़ित दरोगा के मुताबिक बदमाशों ने एक ने हेलमेट व दूसरे ने कैप पहन रखा था, जिससे उन्हें पहचान नहीं सके। घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक पश्चिम संजीव सुमन ने बताया कि फिलहाल पीड़ित दरोगा घायल परिवार के सदस्यों को लेकर परेशान है और उन्होंने घटना की तहरीर नहीं दी है। हालांकि उन्होंने घर में बदमाशों के घुसने व गन प्वाइंट पर लिये जाने के साथ ही घर से सात से आठ लाख का माल चोरी जाने की बात कही है। पुलिस की टीमों को लगाया जा रहा है। जल्द से जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमेरिका जाते समय यूपी के इंजीनियर की जापान में मौत, सुषमा से मदद की गुहार
2 सीएसजेएमयू में खाने में निकले कीड़े, वीसी के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन
3 नवरात्र मनाने वाला कमर उज जमा कैसे बन गया हिजबुल मु‍जाहिदीन का आतंकी, जानिए
ये पढ़ा क्या?
X