ताज़ा खबर
 

मोदी की रैली 19 दिसंबर को, शरारती तत्वों ने रैली की होर्डिंग में आग लगायी

निराला नगर रेलवे ग्राउंड मैदान पर यह रैली होनी है जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं।

Author कानपुर | December 18, 2016 15:18 pm
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में लगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 19 दिसंबर को कानपुर में आयोजित परिवर्तन रैली के पहले शहर में लगे रैली के होर्डिंग में कुछ शरारती तत्वों ने आग लगा दी जिससे नाराज भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसकी शिकायत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से कर मामले की एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने इस घटना की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी दे दी है। उधर दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज (रविवार, 18 दिसंबर) शहर के कांग्रेस कार्यालय तिलक हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यो की पोल खोल प्रदर्शनी लगायी तथा मोदी के विरोध में प्रदर्शन भी किया। भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने रविवार को बताया कि कल आधी रात के बाद काकादेव इलाके में सर्वोदयनगर में कुछ अज्ञात लोगो ने प्रधानमंत्री की रैली की होर्डिंग में आग लगा दी। इसकी सूचना जब भाजपा नेताओं को मिली तो वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और इस घटना की जानकारी एसएसपी कानपुर आकाश कुल्हरी को दी । इस पर एसएसपी ने काकादेव पुलिस को तुरंत एफआईआर लिखने के आदेश दिये और पुलिस को आरोपियों की तलाश के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री रैली के पोस्टर जलाये जाने की जानकारी आज (रविवार, 18 दिसंबर) सुबह मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी गयी है और 19 को रैली समाप्त होने के बाद इस संबंध में भाजपा नेता पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से मिलेंगे ।

उधर दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी द्वारा आज तिलक हाल स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यो की पोल खोल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । कांग्रेस अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से बड़े बड़े विकास के वायदे किये लेकिन उन पर अमल नही किया गया उल्टे जनता को नोटबंदी कर परेशान किया गया। उन्होंने कहा कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी की परिवर्तन रैली का विरोध करेगी। भाजपा अध्यक्ष मैथानी के अनुसार शनिवार को शहर के बाहरी इलाके में स्थित निराला नगर मैदान में इस रैली की व्यापक तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं तथा एसपीजी और जिला प्रशासन रैली की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। रैली स्थल पर कौशल विकास की एक प्रदर्शनी भी लगायी जा रही है। प्रधानमंत्री रैली से पहले कौशल विकास प्रदर्शनी का उदघाटन करेंगे जिसकी तैयारियों के लिये केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी स्वंय रैली स्थल पर आज (रविवार, 18 दिसंबर) मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि परिवर्तन यात्रा के तहत प्रधानमंत्री मोदी की रैली 19 दिसंबर को दोपहर करीब 12 बजे होगी। इससे पहले वह कौशल विकास प्रदर्शनी का उदघाटन करेंगे तथा प्रदेश के लिये कई विकास योजनाओं की शुरुआत करेंगे ।

निराला नगर रेलवे ग्राउंड मैदान पर यह रैली होनी है जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं। मैदान पूरी तरह से तैयार हो गया है तथा मंच और मैदान को एसपीजी के हवाले कर दिया गया है। पार्टी नेताओं की तैयारियों को लेकर बैठकें आज भी हो रही हैं। इस रैली में प्रदेश के भाजपा के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि रैली में लोगों को बुलाने के लिये पार्टी कार्यकर्ता शहर के प्रमुख बाजारो में व्यापारियों को निमंत्रण दे रहे हैं। इसके अलावा रैली के प्रचार के लिये शहर के विभिन्न इलाकों में परिवर्तन रथ भी घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि रैली में कानपुर के अलावा आसपास के जिलों जैसे कानपुर देहात, कन्नौज, फतेहपुर, औरैया, इटावा आदि से पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस लिये सभी जिलों के अध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रैली में पांच लाख से अधिक लोग आयेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुये निरालानगर ग्रांउड में व्यापक इंतजाम किये जा रहे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App