ताज़ा खबर
 

कानपुर नगर निकाय चुनाव नतीजे 2017 : बीजेपी की आंधी में उड़े प्रतिद्वंदी, प्रमिला पांडे ने दर्ज की जीत

Kanpur Nagar Nigam Election/Chunav 2017, UP Municipal Election Result 2017 (कानपुर नगर निकाय चुनाव रिजल्ट 2017): कानपुर नगर निगम सीट महिलाओं के लिए आरक्षित है।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ फर्स्ट क्लास फर्स्ट पास हो गए हैं। कानपुर  के निकाय चुनावों में भाजपा उम्‍मीदवार प्रमिला पांडे ने जीत दर्ज की है। राज्‍य में मेयर पद की कुल 1़6 सीटों में से बीजेपी 14, एसपी 0, बीएसपी 2 सीट पर आगे चल रही हैं। बता दें कि कानपुर नगर निगम सीट महिलाओं के लिए आरक्षित है। इस जिले में 110 वार्ड हैं। विधानसभा की 7 सीटों में से चार पर बीेजेपी, 2 पर एसपी और 1 पर कांग्रेस का कब्‍जा है। कानपुर शहर और देहात में 4 नगर पालिका और 9 नगर पंचायतें हैं। कानपुर शहर की सबसे बड़ी समस्या स्वच्छता, पेयजल और स्वास्थ को लेकर है। इन चुनावों का महत्व इसलिए भी है कि इसका असर गुजरात विधानसभा चुनाव पर भी पड़ने के आसार हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज 16 नगर निगमों, 198 नगरपालिकाओं और 438 नगर पंचायतों में 12,647 पदों के लिए 79,113 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला हो रहा है।  ताजा जानकारी के मुताबिक कानपुर में वोटों की गिनती में थोड़ी देरी हुई है। ताजा रुझानों के मुताबिक कानपुर में बीजेपी कैंडिडेट आगे चर रही हैं।

UP नगर निकाय चुनाव नतीजे 2017 LIVE: कहां से कौन जीता, पढ़‍िए ताजा रुझान

रुझानों के अनुसार परिणाम:

बीजेपी- 14
एसपी-0
बीएसपी-2
कांग्रेस-0
अन्य-0

चुनाव के पहले चरण के तहत 22 नवंबर को शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र में वोट डाले गए थे। 26 नवंबर को लखनऊ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्घनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फरु खाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही में मतदान संपन्‍न हुआ था।

तीसरा और अंतिम चरण 29 नवंबर को संपन्‍न हुआ था। इस चरण में सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर, मुरादाबाद, संभल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्घार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चंदौली, जौनपुर और मिर्जापुर में मतदान कराया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Rajesh Sharma
    Dec 1, 2017 at 1:59 pm
    kanpur nagar migam election
    (2)(0)
    Reply
    1. S
      sunil
      Dec 1, 2017 at 1:03 pm
      evm bjp set ki hi
      (2)(1)
      Reply