ताज़ा खबर
 

कानपुर बिल्डिंग हादसा: 5 लोगों की मौत के लिए सपा नेता जिम्मेदार? दर्ज हुई FIR, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

हादसा बुधवार को हुआ जब निर्माणाधीन बिल्डिंग ढह जाने से इसमे काम कर रहे मजदूर नीचे दब गए

हादसे के बाद एनडीआरएफ की बचाव टीम (Photo: ANI)

कानपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 5 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य के अभी भी फंसे होने की आशंका है। इस मामले में सपा नेता महताब आलम और कॉन्ट्रेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल जो बिल्डिंग गिरने से हादसा हुआ है वह सपा नेता के नाम थी। हादसा बुधवार को हुआ जब बिल्डिंग ढह जाने से इसमे काम कर रहे मजदूर नीचे दब गए। बचाव कर्मियों ने गैस कटर, स्पेशल कैमरा और जेसीबी मशीनों की मदद से रात भर लोगों को बाहर निकालने का काम किया। हादसे में मारे गए सात लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, साथ ही कुछ घायलों को भी बाहर निकाला गया है। जबकि 25-30 लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है।

पुलिस ने इस मामले में स्थानीय सपा नेता मेहताब आलम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल महताब आलम और उनका परिवार फरार है। कानपुर विकास प्राधिकरण के मुताबिक उन्होंने बिल्डर्स को निर्माणा कार्य रोकने के लिए तीन नोटिस भेजे थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि यह हादसा कमजोर बुनियाद के कारण हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा बुधवार को हुआ जब कानपुर के जाजमऊ इलाके में छह मंजिला इमारत ढह गई। उसमें काम कर रहे मजदूर इमारत के मलबे में दब गये। मृतक और घायल मजदूरों में कुछ महिलायें भी शामिल है। घटना की जानकारी मिलते ही वहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गये। सेना और पुलिस द्वारा मलबे को हटाने का काम जारी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक यह निर्माणाधीन इमारत समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम की है। घटनास्थल के आसपास डॉक्टरों की टीम तथा एंबुलेंस लगी हुई है जो मलबे से निकलने वाले मजदूरों को तुरंत अस्पताल पहुंचा रही है। अस्पताल में डॉक्टरों को एलर्ट पर रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पंकज ने दिलचस्प बनाया त्रिकोणीय मुकाबला
ये पढ़ा क्या?
X