VIDEO: मंच पर गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर के सामने ही टिकट के लिए भिड़ गये कांग्रेसी - congress workers fights over ticket distribution in Kanpur Municipal Corporation Ghulam Nabi Azad Raj Babbar were present - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: मंच पर गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर के सामने ही टिकट के लिए भिड़ गये कांग्रेसी

पार्टी के नेता कार्यकर्ताओं में जोश भरने आए थे। लेकिन दोनों गुटों के बीच इतनी दूरियां थी कि आगे की सीट पर बैठने को लेकर विवाद भड़क उठा। बात आगे बढ़ी तो धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई।

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं शनिवार (12 मई) को जमकर हंगामा किया। दरअसल उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने कानपुर में थे। ये नेता मंच पर ही थे इस दौरान नीचे बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये। इस दौरान पार्टी नेताओं की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। यहां पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल और कानपुर लोकसभा सीट से टिकट के दावेदार के रूप में आगे चल रहे आलोक मिश्रा के समर्थक आपस में भिड़ पड़े। दोनों गुटों के कार्यकर्ता आगे बैठने की होड़ में गाली-गलौज करने लगी।

शहर के राघवेन्द्र स्वरुप ऑडिटोरियम में ये बैठक तो लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा बनाने की लिए हो रही थी। पार्टी के नेता कार्यकर्ताओं में जोश भरने आए थे। लेकिन दोनों गुटों के बीच इतनी दूरियां थी कि आगे की सीट पर बैठने को लेकर विवाद भड़क उठा। बात आगे बढ़ी तो धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। हालांकि इस दौरान कांग्रेस नगर कमेटी के पदाधिकारी दोनों गुटों को समझाने की कोशिश करते रहे। लेकिन कोई चुप रहने को तैयार नहीं था। आखिरकार राज बब्बर को मंच से खुद उठकर माइक संभालना पड़ा, तब मामला जाकर शांत हुआ।

गुलाम नबी आजाद ने कार्यकर्ताओं को मंच से डांटते हुए कहा कि कार्यकर्ता शक्ति प्रदर्शन सड़कों पर करें और सरकार की विफलता को उजागर करें, ना कि यहां सम्मेलन में आपस में लड़ें। गुलाम नबी आजाद ने मीडियाकर्मियों को सम्मेलन कक्ष से बाहर कर दिया और कहा कि ये बाद में तय किया जाएगा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। सम्मेलन में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस हर बूथस्तर पर रणनीति बनाकर चुनाव लड़ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App