ताज़ा खबर
 

चारा घोटाले से जुड़े मामले में लालू को सजा सुनाने वाले जज के घर में डकैती

चारा घोटाले के चौथे मामले में विशेष सीबीआई अदालत के जज शिवपाल सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को दोषी करार दिया था।

Shivpal Singh, JUDGE Shivpal Singh, Ranchi CBI special court, Lalu yadav judge, fodder scam judje, dacoity at Shivpal Singh home, Jalaun, Jalaun news, Hindi news, News in Hindi, Jansattaरांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह और चारा घोटाले में दोषी करार दिये गये लालू प्रसाद यादव। (फाइल फोटो)

सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह के जालौन स्थित घर डकैती हुई है। शिवपाल सिंह रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में जज हैं। चारा घोटाले के एक मामले में जज शिवपाल सिंह ने ही लालू यादव को दोषी मानते हुए कारावास की सजा सुनाई थी। शिवपाल सिंह का घर उत्तर प्रदेश के जालौन में स्थित है। बुधवार (20 जून) देर रात चोरों ने जालौन कोतवाली के शेखपुर खुर्द ग्राम में स्थित जज शिवपाल सिंह के पुश्तैनी घर में धावा बोला। डकैतों ने दरवाजे तोड़ दिये और घर से लगभग 2 लाख रुपये की नगदी और 60 हजार के जेवरात चुराकर भाग गये।

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। जालौन पुलिस ने बताया कि इस गांव में जज शिवपाल सिंह के भाई सुरेंद्र रहते हैं। बुधवार रात सुरेंद्र सिंह गर्मी होने की वजह से घर की छत पर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सो रहे थे। गुरुवार (21 जून) की सुबह घर के सदस्य नीचे आए तो देखा कि दरवाजे टूटे पड़े हैं और घर का सारा सामान बिखरा पड़ा है। घर के सदस्यों ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि मामले का जल्द खुलासा किया जाएगा। जालौन के एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि कार्रवाई की जारी है, और डकैतों का पता लगाने के लिए कई जगह छापेमारी की जा रही है। पुलिस सुराग का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों का भी इस्तेमाल कर रही है।  पुलिस को शक है कि इस घटना को आस-पास के डकैतों ने ही अंजाम दिया है।

बता दें कि चारा घोटाले के चौथे मामले में विशेष सीबीआई अदालत के जज शिवपाल सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को दोषी करार दिया था। बता दें कि चारा घोटाले की सुनवाई के दौरान एक बार जज शिवपाल सिंह ने लालू यादव से कहा था कि मुझे आपके समर्थकों ने फोन किया था, लेकिन मैं विधि सम्मत काम ही करुंगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कानपुर विश्वविद्यालय में हंगामा कर रहे फेल छात्रों पर लाठीचार्ज, कई घायल, दोबारा मूल्यांकन की कर रहे थे मांग
2 यूपी: मेडिकल कॉलेज का एसी प्लांट खराब, आईसीयू में 5 मरीजों की मौत
3 इफ्तार कराने पर अंकित के परिवार को दी गालियां, यूपी पुलिस कांस्‍टेबल सस्‍पेंड
ये पढ़ा क्या?
X