ताज़ा खबर
 

भीम ऐप भी नहीं रहा सुरक्षित, हैकरों ने उड़ाए 1 लाख रुपये

सरकार के लाख दावों के बावजूद अब भीम ऐप सुरक्षित नहीं रहा, हैकरों ने इसे भी अपना निशाना बना लिया है।

BHIM, BHIM App, BHIM Download, BHIM App Play Store, BHIM Google Play, BHIM Modi Download, BHIM UPI download, BHIM apk, BHIM android app, BHIM Play Store, BHIM NPCI, BHIM App free download, Technology, Narendra modi, Digital transactions, Cashless, Less Cash, Digidhan winner, Digidhan Lucky Draw, India, Jansattaप्‍ले स्‍टोर पर मौजूद BHIM ऐप (Source: Google Play Store)

नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री द्वारा कैशलेस को बढ़ावा देने के लिए भीम ऐप को लॉन्च किया गया। इस ऐप को अब तक लगभग एक करोड़ लोग अपने फोन में डाउनलोड कर चुके हैं, लेकिन अब यह ऐप सुरक्षित नहीं रहा। सरकार के लाख दावों के बावजूद अब इस ऐप को हैकरों ने अपना निशाना बना लिया है। हैकर भीम ऐप के जरिए ऑनलाइन ठगी कर रही है। ताजा मामला कानपुर दक्षिण बाबूपुरवा का है। यहां साइबर ठगों ने भीम ऐप के जरिए एक शख्स के खाते से 1 लाख से ज्यादा पैसे निकाल लिए। बाबूपुरवा इलाके में रहने वाले आफताब आलम मित्र अली नकवी एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करते हैं और उनका किदवई नगर मार्बल मार्केट स्थित एक्सिस बैंक में ज्वाइंट बैंक अकाउंट है। आफताब ने बताया कि वो मोबाइल पर नेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। शनिवार को उनके मोबाइल में 5000 रुपए निकलने का मैसेज आया और फिर उनका नंबर अचानक बंद हो गया। जब आफताब ने सोमवार को बैंक शाखा पहुंचकर पासबुक अपडेट कराई तो उनके होश उड़ गए। उनके अकाउंट से 105000 रुपए निकल चुके थे।

आफताब ने बताया कि भीम ऐप से एक बार पैसे निकाले जाने के बाद उनका नंबर किसी ने बंद करा दिया और इस बीच उनके खाते से 9 बार पैसे निकाले गए। उन्होंने बताया कि जब ये पैसे निकाले गए तब उनका नंबर बंद था। आफताब ने बताया कि नंबर बंद होने की शिकायत जब उन्होंने टेलिकॉम कंपनी में की तो पता चला कि उनके नंबर का किसी ने डुप्लीकेट सिम निकाल लिया था, जिससे वो ओटीपी कोड पता कर सके। आफताब के मुताबिक, उनका सिम वाराणसी में एक्टीवेट पाया गया। हालांकि, सिम से अभी कोई कॉल नहीं की गई है। वहीं पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच में जुट गई है।

Next Stories
1 नेताजी सुभाषचंद्र बोस के ड्राइवर और करीबी रहे कर्नल निजामुद्दीन का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने पैर छूकर लिया था आशीर्वाद
2 वीडियो: ऑडी से हुई टक्कर तो दूसरी कार में सवार प्रेग्नेंट महिला का रोका रास्ता, लोग बोले- खुदा माफ नहीं करेगा
3 फिल्म ‘रईस’ में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में शाहरुख खान और पत्नी गौरी समेत सात के खिलाफ केस दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X