ताज़ा खबर
 

कैराना उपचुनाव: बूथ पर पहुंच बीजेपी नेता ने की जबरदस्‍ती, वोटर्स को घुसवाया

अनिल चौहान ने दावा किया कि यहां एकतरफा वोट होता है, और जब लोगों को एतराज नहीं हो रहा है तो उन्हें क्यों दिक्कत हो रही है। बीजेपी के इस नेता का मानना है कि जब यहां एक तरफा वोटर्स हैं, तो मतदान का प्रतिशत ऊपर जाएगा। लेकिन प्रशासन के लोग वोटिंग कम करवाना चाहते हैं।

बीजेपी नेता अनिल चौहान। (वीडियो ग्रैब)

उत्तर प्रदेश के कैराना में उपचुनाव में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां सामने आ रही है। विपक्ष ने जहां कई सीटों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की है, वहीं एक बूथ पर बीजेपी नेता के धांधली का वीडियो भी सामने आया है। हिन्दी न्यूज चैनल एबीपी द्वारा जारी इस वीडियो में बीजेपी के नेता अनिल चौहान कैराना लोकसभा क्षेत्र के एक बूथ पर दिख रहे हैं। अनिल चौहान ने पोलिंग सेंटर पर जबरदस्ती बड़ा गेट खोलकर वोटर्स को अंदर घुसवाया। वीडियो में अनिल चौहान वहां मौजूद लोगों के साथ हंगामा करते दिख रहे हैं। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से उनकी गरमा-गरम बहस भी हुई। कई लोगों ने उनका विरोध भी किया। लेकिन वे नहीं माने। बाद में अनिल चौहान ने कहा कि प्रशासन जान बूझकर वोटिंग धीरे-धीरे करवाना चाहता है ताकि पोलिंग कम हो। जब उनसे कहा गया कि प्रशासन तो आपका है। तो उन्होंने कहा कि प्रशासन किसी का नहीं होता है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन के लोग आरएलडी से मिले हुए हैं।

अनिल चौहान ने कहा कि प्रशासन में लोक दल के लोग हैं जो बीजेपी के समर्थक वोटरों को दिक्कत कर रहे हैं। बता दें अनिल चौहान कुछ दिन पहले तक आरएलडी में ही थे, वे हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं। अनिल चौहान ने कहा कि बड़ा गेट खुलवाने के बाद पोलिंग सही तरीके से होगा। अनिल चौहान ने दावा किया कि यहां एकतरफा वोट होता है, और जब लोगों को एतराज नहीं हो रहा है तो उन्हें क्यों दिक्कत हो रही है। बीजेपी के इस नेता का मानना है कि जब यहां एक तरफा वोटर्स हैं, तो मतदान का प्रतिशत ऊपर जाएगा। लेकिन प्रशासन के लोग वोटिंग कम करवाना चाहते हैं।

बता दें कि भाजपा सांसद हुकुम सिंह का फरवरी में निधन होने के कारण कैराना सीट पर उपचुनाव हो रहा है। हुकुम सिंह की पुत्री मृगांका सिंह यहां से भाजपा प्रत्याशी हैं। नूरपुर से भाजपा विधायक लोकेन्द्र सिंह चौहान की सड़क दुर्घटना में मौत के कारण विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। चुनाव आयोग के मुताबिक कैराना में 16.09 लाख मतदाता हैं जबकि नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 3.06 लाख मतदाता पंजीकृत हैं। कैराना में 12 प्रत्याशी तो नूरपुर से 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतगणना 31 मई को होनी है।

वहीं पंजाब के शहकोट विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान कांग्रेस के एक पूर्व मंत्री को हिरासत में लिया है। रिपोर्ट के कांग्रेस के पूर्व मंत्री मुताबिक बृज भूपिंदर सिंह लाली कुछ ही दिन पहले शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गये थे। सोमवार को वह हथियार समेत मलशियन पोलिंग बूथ के अंदर प्रवेश कर रहे थे। तभी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App