ताज़ा खबर
 

आईआईटी कानपुर गर्ल्स हॉस्टल में वायु सेनाकर्मी ने किया रेप- लड़की ने दर्ज कराई शिकायत

सितांशु अक्सर गर्ल्स हॉस्टल में पीड़िता से मिलने के लिए आता था। आरोपी ने पहले पीड़िता से शादी करने का वादा किया लेकिन बाद में वह मुकर गया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह तस्वीर प्रतीक के तौर पर इस्तेमाल की गई है।

आईआईटी कानपुर की एक छात्रा ने बिहार के रहने वाले एक युवक पर शांदी का झांसा देकर कैंपस के गर्ल्स हॉस्टल में उसका रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बुधवार को कल्याणपुर पुलिस थाने में आरोपी सितांशु के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। आरोपी ने पीड़िता के साथ 6 जनवरी को रेप किया था। इस घटना की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता और आरोपी दोनों ही इंडियन एयरफोर्स के कर्मचारी हैं और दोनों सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए छह महीने पहले दोस्त बने थे। सितांशु अक्सर गर्ल्स हॉस्टल में पीड़िता से मिलने के लिए आता था।

आरोपी ने पहले पीड़िता से शादी करने का वादा किया लेकिन बाद में वह मुकर गया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने आरोपी की बहन, जीजा और एक दोस्त के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। घटना पर कल्याणपुर थाने के एसएसआई पर्शुराज ने बताया कि हम इस मामले की पूरी जांच कर रहे हैं। इसके साथ ही घटना को लेकर सबूत भी जुटाए जा रहे हैं।

वहीं इस मामले को लेकर आईआईटी कानपुर के डायरेक्टर प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं पिछले कई दिनों से शहर से बाहर हूं और मुझे इस मामले में कोई भी जानकारी नहीं है। देश में महिलाओं के प्रति अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इन अपराधों को रोकने के लिए कोई भी न तो ठोस कदम उठाए जा रहे हैं और न ही कड़ा कानून बनाया जा रहा है। हाल ही में बांदा जिले में एक विवाहिता के साथ रेप का मामला सामने आया था। 22 साल की पीड़िता का उसके ही पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने रेप किया जबकि आरोपी का एक साथी गेट पर खड़ा पहरेदारी कर रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App