scorecardresearch

अखिलेश जी को हम AC से निकाल कर लाएंगे- राजभर का दावा, सपा के साथ गठबंधन रहेगा जारी

राजभर ने कहा कि जब हम छोटी पार्टी के लोग गर्मी में जनता से मिल सकते हैं, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सकते हैं तो सपा नेता अखिलेश यादव को भी एसी से बाहर निकलना चाहिए।

op rajbhar | akhilesh yadav | up election
ओपी राजभर ने कहा अखिलेश यादव को एसी से बाहर निकालकर लाएंगे। ( फोटो सोर्स: @ANINewsUP)।

उत्तर प्रदेश चुनाव में छह सीटें जीतने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार ( 24 मई, 2022) को कहा कि अखिलेश यादव अगर एसी से बाहर नहीं निकलते हैं, तो हम उनको एसी से बाहर निकालकर लाएंगे। उन्होंने कहा कि सपा के साथ सुभासपा का गठबंधन है और रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 में हम लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

राजभर ने कहा कि सपा के तमाम नेता हमसे कहते रहे कि आप बहुत मेहनत करते हैं, हमारे नेता से भी कहिए कि वो भी निकलकर धरातल पर काम करें। इस बात को लेकर हम खुद अखिलेश यादव से मिले और उनसे यह बात कही।

एनडीटीवी से बात करते हुए राजभर ने कहा कि जब हम छोटी पार्टी के लोग गर्मी में जनता से मिल सकते हैं, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सकते हैं तो सपा नेता अखिलेश यादव को भी एसी से बाहर निकलना चाहिए और जनता से मिलना चाहिए। साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करनी चाहिए। राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव जब एसी से नहीं निकलेंगे तो हम उनको एसी रूम से बाहर निकालकर लाएंगे। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बहुजन समाजवादी पार्टी की स्थिति देख लीजिए, कांग्रेस का हाल देख लीजिए क्या हुआ। जिनके नेता एसी से नहीं निकलते थे।

एक सवाल के जवाब में राजभर ने कहा कि हमने अखिलेश यादव से चार-पांच बार मिलकर कहा कि देखिए अब चुनाव बीत गया है। हम लोगों को मैदान में निकलना पड़ेगा। हम 2022 यूपी विधानसभा में जिन मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच गये थे। जिसमे प्रमुख मुद्दे थे- एक समान अनिवार्य और फ्री शिक्षा, गरीबों का फ्री इलाज, 300 यूनिट बिजली फ्री, जाति को लेकर जनगणना, पुरानी पेंशन बहाली, नौजवान को रोजगार और 11 लाख खाली पदों को भरना। जिनको ये मुद्दे समझ में आया, उन लोगों ने हमें वोट दिया, जिनको नहीं समझा पाए उन लोगों ने वोट नहीं दिया। राजभर ने कहा कि हम लोग कुल 125 सीट जीते। जबकि 87 सीट हम लोग 200-1000 के अंतर पर हार गये। उन्होंने कहा कि अब हम लोगों फिर से जनता के बीच में जाना चाहिए।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट