scorecardresearch

ज्ञानवापी केसः SP मुंह नहीं खोल रही, बुलाकर ईद की दावत में खिलाए खजूर, प्यारे अखिलेश से बोलें… बेटा मुंह खोलो- ओवैसी जब लाइव टीवी पर देने लगे चैलेंज

ओवैसी ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कांग्रेस और सपा की चुप्पी पर सवाल उठाते रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने इसी मुद्दे को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा है।

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi'
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फोटो-PartyAIMIM/फेसबुक)

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ज्ञानवापी मस्जिद मामले में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की चुप्पी पर बार-बार सवाल उठा रहे हैं। इसी मुद्दे पर बात करते हुए लाइव टीवी पर ओवैसी मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली के बयान से जुड़े एक सवाल पर भड़क गए और इस बहाने उन्होंने सपा और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि आज सपा इस मुद्दे पर अपना मुंह नहीं खोल रही है और ये लोग ईद की दावत पर बुलाकर सपा नेताओं को खजूर खिलाते थे।

एबीपी न्यूज से बात करने के दौरान एंकर सुमित अवस्थी ने ओवैसी से पूछा, “आपके ही के समुदाय के फरंगी महली साहब कह रहे हैं कि हमको शांति कायम करके रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग भीड़ इकट्ठा न करें और शांति कायम रखें। उन्होंने आपका नाम नहीं लिया, लेकिन… आपकी भाषा ऐसी है कि आप लोगों को भावनात्मक तौर पर उकसाने की कोशिश कर रहे हैं।”

इस पर एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, “हिम्मत है तो नाम लो न ओवैसी का। मैं कहां भड़का रहा हूं? अगर भड़का रहा हूं तो जाओ मेरे खिलाफ केस दर्ज कराओ। मैं 1991 एक्ट की बात कर रहा हूं और सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट की बात कर रहा हूं। अगर इनको ये बातें समझ नहीं आ रही है तो किसी वकील को बिठाकर अक्ल हासिल करें।

अखिलेश और सपा पर जमकर बरसे: असदुद्दीन ओवैसी ने सपा नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा, “मुझे इन लोगों की फिक्र नहीं है। ये वही लोग हैं जो समाजवादी पार्टी की चमचागिरी कर रहे थे। लेकिन आज सपा मुंह नहीं खोल रही है। सपा क्यों मुंह नहीं खोल रही है? ईद की दावत में, इफ्तार की दावत में बुलाकर सपा नेताओं को खजूर खिलाते हैं। बोलो न अखिलेश यादव से, बोलो कि बेटा…अपना मुंह खोलो। हिम्मत है तो ओवैसी का नाम लें। मैं तो खुलकर बोल रहा हूं।” ओवैसी ने कहा कि वे पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले से इतर कुछ नहीं कह रहे हैं।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट