ताज़ा खबर
 

IPL 10: दिल्ली और कानपुर के बाद अब गाजियाबाद से गिरफ्तार किए गए पांच सट्टेबाज

इससे पहले तेज गेंदबाज श्रीसंत, अजित चंडीला और अंकित चव्हाण पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे।

कानपुर से गिरफ्तार किए गए सट्टेबाज (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

दो दिन पहले दिल्ली और कानपुर से सट्टेबाज गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद अब गाजियाबाद से पांच और सट्टेबाजों को 70 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है इन सट्टेबाजों का संबंध इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से है जो इस संस्करण में सट्टा लगा रहे थे। इससे पहले गुरुवार (11 मई, 2017) को कानपुर के एक होटल से रमेश शाह, विकास चौहान और रमेश को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों से 4.4 लाख रुपए, दो मोबाइल फोन और एक डायरी भी बरामद की थी। ये गिरफ्तारियां दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच से पहले का गई थीं। खबर के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में से एक ग्राउंडमैन भी शामिल है।

वहीं महाराष्ट्र के अंडर 19 खिलाड़ी नयन शाह ने माना है कि उसके सट्टेबाजों से संबंध रहे हैं। नयन शाह ने बताया कि वो आईपीएल मैचों के परिणाम बदलने के लिए पिचों के साथ छेड़छाड़ करवाता था। खबर के अनुसार नयन शाह पिचों की जानकारी अपने सट्टेबाज साथियों को देता था। नयन ने बताया कि आईपीएल मैचों में पिच की जानकारी देने के लिए उसने सट्टेबाजों से 1.5 लाख रुपए लिए थे। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के स्टाफ में शामिल रमेश कुमार के साथ भी उसकी मिलीभगत थी। नयन शाह के निर्देश पर रमेश पिच पर पानी डालता था जिसके बदले में उसे 20 हजार रुपए मिलते थे।

बता दें कि आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग का कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले तेज गेंदबाज श्रीसंत, अजित चंडीला और अंकित चव्हाण पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। जिसके बाद एस श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को भी गिरफ्तार किया गया था।

Next Stories
1 व‍िकलांग कुत्‍तों का इलाज करने करने के ल‍िए फ‍िज‍ियोथेरेप‍िस्‍ट ने छोड़ दी नौकरी
2 प्रेमिका के घरवालों के न करने पर प्रेमी बना शोले का ‘वीरू’, खम्भे पर चढ़ बोला- नहीं कराई शादी तो कूद जाऊंगा
3 गाजियाबाद के एक मॉल में घुसे हिन्दू संगठन के लोग, नवरात्रों के दौरान नॉन वेज ना बेचने का दिया फरमान
यह पढ़ा क्या?
X