ताज़ा खबर
 

मंदिर की दीवार तोड़ी तो सड़क और उतरे लोग, तीन घंटे किया सड़क जाम

मंदिर का हिस्सा गिराने वाले बुलडोजर ड्राइवर को लोगों ने "दया की भीख" मांगने के बाद जाने दिया।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में विकास प्राधिकरण द्वारा हरिट पट्टी में हुए अवैध निर्माण के दौरान एक मंदिर की दीवार तोड़ने पर लोगों ने तीन घंटे तक चक्काजाम कर दिया। बुधवार (28 जून) को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) राज नगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर (आरडीसी) से संजय नगर को जोड़ने वाली सड़क पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा था। राज नगर के सेक्टर दो में स्थित एक मंदिर का बाहरी हिस्सा और चारदिवारी का कुछ भाग जीडीए ने गिरवा दिया। प्राधिकरण की कार्रवाई से नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क पर मलबा और मोटरसाइकिल जमा करके जाम लगा दिया।

प्रदर्शनकारियों ने बुधवार दोपहल करीब 12 बजे चक्काजाम किया। मंदिर का हिस्सा गिराने वाले बुलडोजर ड्राइवर को लोगों ने “दया की भीख” मांगने के बाद जाने दिया। चक्काजाम की खबर मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप दुबे मौके पर पहुंचे। दुबे द्वारा काफी समझाने-बुझाने पर प्रदर्शकारियों ने दोपहर तीन बजे चक्काजाम समाप्त किया। खुद को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के युवा मोर्चा का सदस्य बताने वाले राबिन चौधरी के अनुसार मंदिर मौजूदा जगह पर 30 साल पहले बना था।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने इस अभियान के तहत हरित पट्टी में बने कई अवैध निर्माण तुड़वाए। चौधी ने टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार से कहा कि उन लोगों ने प्राधिकरण के अधिकारियों से मंदिर के बाहरी हिस्से को न तुड़वाने की अपील की। चौधरी के अनुसार उन लोगों ने प्राधिकरण से मंदिर के बाहरी हिस्से का सौंदर्यीकरण के लिए भी अनुरोध किया था। गाजियबाद प्राधिकरण जिले में मौजूद दो हरित पट्टियों के सौंदर्यीकरण का अभियान चला रहा है।

चार किलोमीटर लंबी इन हरित पट्टियों में से एक संजय नगर से विवेकानंद नगर फ्लाईओवर तक जाती है जिस पर विवादित मंदिर स्थित है। दूसरी हरित पट्टी विवेकानंद नगर फ्लाईओवर से राज नगर एक्सटेंशन के बीच है। गाजियबाद विकास प्राधिकरण के सेक्रेटरी रविंद्र गोडबोले ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि प्राधिकरण का मंदिर को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। गोडबोले ने बताया कि प्राधिकरण मंदिर के आसपास के इलाके का सौंदर्यीकरण कराएगा। घटना के बाद पुलिस ने मंदिर के आसपास सुरक्षा बंदोबश्त बढ़ा दी है।

वीडियो- कर्नाटक में मंदिर और दरगाह हैं अगल-बगल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.