बहस हुई तो पत्नी के हाथ-पैर बांधकर मुंह में ठूंसा कपड़ा, फिर खुद को लगाई फांसी, दो महीने पहले भागकर की थी शादी - Ghaziabad news, before hang himself a husband tie wifes hand and leg and shut her mouth with cloth stuff in khoda - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बहस हुई तो पत्नी के हाथ-पैर बांधकर मुंह में ठूंसा कपड़ा, फिर खुद को लगाई फांसी, दो महीने पहले भागकर की थी शादी

नसरीन ने उससे यह भी कहा कि तुम जल्दी से कोई पक्की नौकरी ढूंढ लो वरना हम इसी तरह परेशानियों का सामना करते रहेंगे।

Author गाजियाबाद | May 20, 2017 2:55 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शुक्रवार को 24 साल के एक व्यक्ति ने अपनी बीवी के मुंह में कपड़ा ठूस कर और उसके हाथ-पैर बांधकर खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह मामला खोड़ा पुलिस थाना क्षेत्र का है। व्यक्ति की पहचान बिहार के रहने वाले रिज़वान के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दो महीने पहले रिज़वान ने अपने ही पड़ोस में रहने वाली नसरीन से भागकर शादी की थी। शादी के बाद से ही दोनों गाजियाबाद में रह रहे थे। रिज़वान नोएडा की किसी फैक्टरी में काम करता था। उसकी यह स्थायी नौकरी नहीं थी जिसकी वजह से वह काफी तनाव में रहता था। जिस दिन यह घटना हुई उस दिन रिजवान शाम के करीब 4 बजे घर पहुंचा और उसने अपनी बीवी नसरीन से कहा कि उसकी तबियत खराब है।

यह सुनने के बाद नसरीन ने रिज़वान से कहा कि तुमसे इतना भी नहीं हो सकता कि तुम अपना ध्यान रख सको। नसरीन ने उससे यह भी कहा कि तुम जल्दी से कोई पक्की नौकरी ढूंढ लो वरना हम इसी तरह परेशानियों का सामना करते रहेंगे। इस बात को लेकर नसरीन और रिज़वान के बीच काफी बहसबाजी हुई। इसी बीच रिज़वान ने नसरीन के हाथ-पैर बांध दिए और उसके मुंह में एक कपड़ा घुसा दिया ताकि नसरीन कुछ बोल न सके। इसके बाद रिज़वान ने चादर के जरिए सीलिंग फैन में फंदा लगाकर फांसी लगा ली। यह सब नसरीन की आंखों के सामने हुआ। नसरीन ने खुद को खोलने की बहुत कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई। इसके बाद नसरीन ने शोर मचाया। जब तक पड़ोसी वहां पहुंचे रिज़वान मर चुका था।

पड़ोसियों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रिज़वान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और दोनों के परिवार को इसकी सूचना दी गई। रिज़वान की मौत के बाद नसरीन सदमे में है। नसरीन के भाई मोहम्मद इर्शाद ने पुलिस को बताया कि काफी महीने पहले नसरीन और रिज़वान घर से भाग गए थे लेकिन उन्हें जल्द ही ढूंढ लिया गया था। हमने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी और रिज़वान को चेतावनी दी गई थी कि वह नसरीन से दूर रहे। इसके बाद दो महीने पहले दोनों फिर से भाग गए थे लेकिन इस बार इन्हें हम ढूंढ नहीं सके थे।

देखिए वीडियो - गाज़ियाबाद की गारमेंट फैक्ट्री में 13 जिंदगियां खाक़, देखिए घटनास्थल की खौफनाक फुटेज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App