यूपीः पहले मंगाया खाना, फिर वर्दी की धौंस दिखा कहा- जा नहीं देता पैसे, आडियो क्लिप वायरल हुई तो नपा दारोगा

विनोद कुमार को खाना मंगाकर उसका पेमेंट न करने पर निलंबित कर दिया गया। एसएसपी पवन कुमार ने यह कार्रवाई रेस्तरां मैनेजर और विनोद कुमार की बातचीत की ऑडियो वायरल होने के बाद की।

ghaziabad police
एसएसपी ने कौशांबी पुलिस चौकी प्रभारी को निलंबित किया। (फोटोः TIMESNOW)

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी को गाजियाबाद में एक रेस्तरां से ऑर्डर किए गए खाने के बिल का भुगतान करने से इनकार करने की कीमत चुकानी पड़ी है। कौशांबी पुलिस चौकी इंचार्ज विनोद कुमार को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले का ऑडियो वायरल होने के बाद विनोद कुमार के खिलाफ ये एक्शन लिया गया है।

कौशांबी पुलिस स्टेशन में तैनात सब-इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने कुछ मेहमानों के लिए एक रेस्तरां से खाना मंगवाया। लेकिन सब-इंस्पेक्टर ने करीब 3,866 रुपये का खाना ऑर्डर करने के बाद इसका पेमेंट करने से इनकार कर दिया। कर्मचारी ने विनोद कुमार से खाने का पेमेंट करने को कहा लेकिन वह मना करता रहा। जानकारी के मुताबिक, विनोद कुमार ने रेस्तरां मैनेजर से कहा कि वह एक पुलिसकर्मी है और इसलिए वह भुगतान नहीं करेगा, नहीं तो वह कहीं और से खाना ऑर्डर कर लेगा।

इसके बाद, रेस्टोरेंट मैनेजर ने पुलिस अफसर को छूट ऑफर किया। रिपोर्ट में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है, ”मैनेजर ने उसे छूट के बाद 2,000 रुपये का पेमेंट करने के लिए कहा लेकिन विनोद कुमार इतना भी पेमेंट के लिए तैयार नहीं था। बाद में विनोद कुमार और होटल मैनेजर के बीच बातचीत का ऑडियो क्लिप वायरल हो गया।

कौशांबी पुलिस चौकी प्रभारी निलंबित

वायरल ऑडियो क्लिप की जांच में सामने आया कि रेस्तरां मैनेजर के साथ बातचीत करने वाला पुलिसकर्मी कौशांबी पुलिस चौकी का प्रभारी है, जिसके बाद एसएसपी पवन कुमार ने कौशांबी पुलिस चौकी प्रभारी विनोद कुमार को निलंबित कर दिया।

एक अन्य घटना में, लखनऊ में एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी को एक व्यक्ति ने भरी भीड़ में थप्पड़ जड़ दिया। इस मामले से जुड़ी 27 सेकंड की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर सामने आई और इस पर तेजी से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं। इसके बाद पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारने वाले सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया और घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश शुरू कर दी गई।

पढें उत्तर प्रदेश समाचार (Uttarpradesh News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।