ताज़ा खबर
 

सीएम आवास में योगी आदित्य नाथ ने दी पहली दावत, व्रत रखने वालों के लिए फलाहार और दूसरों के लिए खीर-पूड़ी का इंतजाम

सीएम ने राज्य में प्राथमिक शिक्षा में भी आमूल-चूल बदलाव करने का वादा किया। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों को राज्य सरकार स्कूल बैग और यूनिफॉर्म के अलावा जूते भी देगी।

लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास में प्रवेश करते सीएम योगी आदित्य नाथ (Source-PTI)

सीएम योगी आदित्य नाथ के सरकारी आवास में कल (29 मार्च) पार्टी थी। इस पार्टी के मेजबान थे खुद आदित्य नाथ और और मेहमान थी वो टीम जिसने उत्तर प्रदेश में बीजेपी के लिए विराट जीत सुनिश्चित की थी। सीएम बनने के बाद योगी आदित्य नाथ उन सभी को शुक्रिया कह रहे हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति से लगभग 15 सालों तक बाहर रहे बीजेपी को फिर सत्ता में वापसी में मदद की। इसी कड़ी में 29 मार्च को सीएम ने ये पार्टी रखी थी। पार्टी के खास मेहमानों में उनके टीम के वरिष्ठ मंत्रियों के अलावा दो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा शामिल थे। इसके अलावा इस दावत में चुनाव प्रबंधन से जुटे लोग, वार रुम के सदस्य और सोशल मीडिया की टीम भी शामिल थी। उम्मीद के मुताबिक ही ये पार्टी शुद्ध शाकाहारी थी और इसमें नवरात्र का व्रत रखने वाले लोगों के लिए फलाहार पार्टी का विशेष इंतजाम किया गया था। जबकि जिन लोगों ने व्रत नहीं रखे थे उनके लिए खीर और पूड़ी बनाई गई थी।

अंग्रेजी वेबसाइट एनडीटीवी के मुताबिक सीएम उस टीम से रु-बरु होना चाहते थे जो पिछले कई महीनों से इस लक्ष्य के लिए भगीरथ प्रयास में जुटी थी। सीएम ने कहा, ‘मैं उन लोगों से मिलना चाहता था जिनके प्रयासों से बीजेपी कामयाबी की इस पायदान पर पहुंची थी।’ सीएम बुधवार को शुभ मुहूर्त के मुताबिक 12 बजकर 10 मिनट पर 5 कालिदास मार्ग में प्रवेश किये। उनके साथ मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। दावत के बाद कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंन कहा, ‘ये जीत हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी लेकर आई है, अब हमें कालाबाजारी, बेइमानी, और भ्रष्टाचार को खत्म करना होगा।

सीएम ने राज्य में प्राथमिक शिक्षा में भी आमूल-चूल बदलाव करने का वादा किया। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों को राज्य सरकार स्कूल बैग और यूनिफॉर्म के अलावा जूते भी देगी। सीएम ने राज्य की प्रशासनिक और पुलिस व्यवस्था पर भी नकेल कसने के संकेत दिये हैं। कुछ ही दिन पहले उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में गुंडों, बदमाशों और असामाजिक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा- "सूर्य नमस्कार और नमाज एक समान"

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: मिशनरी समाज के 6 लोग गिरफ्तार, ईसाई धर्म अपनाने के लिए एक महिला पर बना रहे थे दवाब
2 यूपी: संभल में गोहत्या के शक में पुलिस ने लिया “एक्शन”, भड़की पब्लिक, पथराव, फायरिंग, तनाव
ये पढ़ा क्या?
X