ताज़ा खबर
 

फिरोजाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा, विपक्ष पर बोला हमला

फिरोजाबाद पुलिस ने सीएम आदित्यनाथ के आगमन से पूर्व कार्यक्रम स्थल के समीप मकानों में रह रहे लोगों और छोटे बच्चों को कमरे में बद कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नगर निकाय चुनाव के प्रचार के सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ आज (23 नवंबर) को फिरोजाबाद पहुंचे। फिरोजाबाद के पीडी जैन इंटर कालेज मैदान में सीएम ने विशाल जनसभा संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनावों में बीजेपी को मिल रहे समर्थन से विपक्ष बौखला गया है। उन्होंने कहा कि अबतक के रुझानों से पता चलता है कि बीजेपी इन चुनावों में भारी बहुमत के साथ जीतेगी। सीएम निकाय चुनाव में मेयर, पार्षद, अध्यक्ष, सभासद पद के प्रत्याशियों के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं। सीएम फर्रुखाबाद में भी एक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

बता दें कि इस वक्त उत्तर प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव में प्रंचड बहुमत हासिल करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के लिए इन चुनावों सरकार की लोकप्रियता का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ इन चुनावों में खुद चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के कुल 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिकाओं और 438 नगर पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 22 नवबंर को हो चुका है। इस दौरान राज्य के 24 जिलों में वोट डाले गये। दूसरे चरण का मतदान 25 जिलों में 26 नवंबर को होगा। तीसरे चरण के लिए 29 नवंबर को वोटिंग है। तीसरे चरण में 26 जिलों में वोटिंग होगी। नगर निकाय चुनाव में  3.32 करोड़ मतदाता 36,269 बूथ पर वोट डालेंगे जिसके लिए कुल 11,389 मतदान केंद्र बनाए गये हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App