ताज़ा खबर
 

दुष्कर्म की गलत शिकायत दर्ज कराने पर महिला समेत चार गिरफ्तार

महिला ने पुलिस को बताया कि दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे तीन अन्य आरोपियों ने 20 हजार रुपये दिए थे।

Author मुजफ्फरनगर | Updated: December 2, 2017 4:56 PM
Student, Student rape, Student gangrape, West Bengal, West Bengal rape, West Bengal Student gangrape, Student gangrape in West Bengal, 12th Class student, crime news, state newsप्रतीकात्मक तस्वीर।

दुष्कर्म की गलत शिकायत दर्ज कराने पर कड़ी कार्रवाई करने का मामला सामने आया है। यह घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के मिरानपुर कस्बे की है। सामूहिक दुष्कर्म की गलत शिकायत दर्ज कराने के आरोप में एक महिला और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। सर्किल पुलिस अधिकारी एसकेएस प्रताप के अनुसार महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसने आरोप लगाया कि 29 नवंबर को मिरानपुर बस स्टैंड पर लिफ्ट देने के बाद तीन लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच के बाद पता लगा कि शिकायत गलत थी। उन्होंने बताया कि बाद में महिला और उसके तीन सहयोगियों के खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ के दौरान महिला ने पुलिस को बताया कि दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे तीन अन्य आरोपियों ने 20 हजार रुपये दिए थे। जिन लोगों के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई गई थी, उससे आरोपियों की पुरानी रंजिश थी।

दूसरी तरफ, दिल्ली की एक अदालत ने 13 साल की नाबालिग का अपहरण और उससे बलात्कार के मामले में एक शख्स को उम्रकैद की सजा सुनाई है। दोषी के एक अन्य सहयोगी को दस साल कारावास की सजा दी गई है। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि ऐसे अपराधों से सड़क पर महिलाएं और बच्चे असुरक्षित हो गए हैं। ऐसे में आजादी के साथ कहीं भी आने-जाने के उनके मौलिक अधिकार का हनन हो रहा है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गुरदीप सिंह ने पीडि़ता को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। अदालत ने दोषियों गौरव और हरीश से बराबर-बराबर राशि लेकर मुआवजे की रकम का भुगतान करने का निर्देश दिया है। दिल्ली महिला आयोग की वकील शबनम खान ने कहा कि दिल्ली पीडि़ता मुआवजा योजना, 2015 के तहत नाबालिग को ज्यादा मुआवजा दिया जाए, क्योंकि इससे उसकी जिंदगी पर हमेशा के लिए जख्म रह गया है । नाबालिग की मां की शिकायत के मुताबिक, दोनों आरोपियों ने 9 फरवरी 2012 को उनकी बेटी का अपहरण कर उससे दुष्कर्म किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ईवीएम से मतदान में BJP का जीत प्रतिशत 46, पर मत-पत्र वाले इलाके में केवल 15: अखिलेश यादव
2 UP चुनाव: माया के बाद अखिलेश बोले- EVM ने BJP को जिताया, लोगों ने कहा- नाच न जाने आंगन टेढ़ा
3 यूपी निकाय चुनाव नतीजे 2017: ईवीएम पर फिर उठे सवाल, उम्मीदवार बोली- कहां गया मेरा वोट
ये पढ़ा क्या?
X