ताज़ा खबर
 

यूपी के उन्‍नाव में शादी से इंकार पर युवती को केरोसिन डालकर फूंका, मौत्‍ा

एकतरफा प्यार में अंधे हुए एक लड़के पर शादी से इंकार करने पर लड़की को केरोसिन डालकर जिंदा फूंकने का आरोप लगा है। युवती की चीखें सुनकर लोग जब तक उसे बचाने के लिए दौड़े, लेकिन इससे पहले ही युवती 90 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी थी।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

यूपी में एकतरफा प्यार में अंधे हुए एक लड़के पर शादी से इंकार करने पर लड़की को केरोसिन डालकर जिंदा फूंकने का आरोप लगा है। युवती की चीखें सुनकर लोग जब तक उसे बचाने के लिए दौड़े, लेकिन इससे पहले ही युवती 90 प्रतिशत से ज्यादा जल चुकी थी। उसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भी ले जाया गया। लेकिन इससे पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। मामला उन्नाव जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र के नेवरना गांव का है। युवती की बड़ी बहन ने बताया कि गांव का ही रहने वाला एक युवक उसकी छोटी बहन से एकतरफा प्यार करता था। उसने कई बार उस पर शादी के लिए दबाव भी बनाया था, लेकिन युवती इंकार करती रही। युवती की बड़ी बहन के मुताबिक गांव में उनके दो मकान हैं। एक गांव के भीतर है, जबकि दूसरा गांव से बाहर है। मंगलवार (29 मई) की सुबह नौ बजे युवती अपना मोबाइल चार्ज करने की बात कहकर गांव से बाहर बने मकान में गई थी। जबकि युवती के माता-पिता और दो भाई खेतों पर मजदूरी करने के लिए गए हुए थे।

भीतर से बंद था दरवाजा!: युवती की बड़ी बहन का आरोप है कि इसी दौरान युवक ने पीछे से उसकी बहन को दबोचकर मांग में सिंदूर भर दिया। जब बहन ने विरोध किया तो उस पर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दी। युवती की चीखें सुनकर आसपास के लोग दौड़कर आए, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घर की कुंडी भीतर से बंद थी। कुछ लोग घर का छप्पर तोड़कर अंदर घुसे और दरवाजा खोल दिया। इसके बाद किसी तरह से आग का गोला बनी युवती की आग बुझाकर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जब युवती अस्पताल पहुंची तो वह 90 प्रतिशत से ज्यादा जली हुई थी जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

आरोपी की मां ने बताया बेकसूर: घटना के बाद से गांव में तनाव है। बताया गया कि आरोपी युवक की शादी तय हो चुकी है। नौ जुलाई को उसकी शादी होने वाली थी। आरोपी युवक और उसका पूरा परिवार गांव से भाग गया है। पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर आरोपी युवक की मां को हिरासत में ले लिया है। वहीं आरोपी युवक की मां का कहना है कि घटना के वक्त उनका लड़का शादी के कार्ड बांटने गया हुआ था। आरोपी की मांं का कहना है कि मृतका नेे आत्‍महत्‍या की हैै। युवती  के परिजन उन्हें फंसा रहे हैं।

गांव में फोर्स तैनात: घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एसओ अचलगंज आशुतोष त्रिपाठी ने मौका—मुआयना किया है। एएसपी अनूप कुमार ने भी घटनास्थल का दौरा किया है। उन्होंने बताया,”शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। चश्मदीदों के बयान लेने की कोशिश की जा रही है। युवती के कॉल रिकॉर्ड की जांच होगी। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App