scorecardresearch

लखनऊः चुनावी रैलियों में मैं कभी नहीं करता वायदे, राजनाथ की बात पर बोले लोग- मोदी-शाह को तो समझाओ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नेताओं को चुनावों के दौरान ऐसे वादों से बचना चाहिए, जिसे वो पूरा ना कर सकें।

rajanath singh, lucknow
लखनऊ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो- @rajnathsingh)

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा कि वो चुनावी रैलियों में कभी वादे नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि नेताओं की बातों और कामों में भारी अंतर हो गया है, इसीलिए नेताओं पर से जनता का विश्वास हाल के दिनों काफी घट गया है। राजनाथ सिंह के इस बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें पीएम मोदी और अमित शाह को ये बात समझाने की अपील कर रहे हैं।

लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने राजनेताओं के प्रति लोगों के बढ़ते अविश्वास पर चिंता व्यक्त की। केंद्रीय मंत्री ने नेताओं से विश्वास की कमी पर अंकुश लगाने और चुनावी वादे करने से परहेज करने का भी आग्रह किया। उन्होंने लोगों की मांगों पर कहा कि आम तौर पर चुनावों के दौरान उन्होंने लोगों से वादा करने से परहेज किया है। उन्होंने कहा कि जो कुछ उनके हाथ में होगा वो उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा- “चुनावी रैलियों के दौरान, मैंने कभी वादा नहीं किया… राजनेताओं के शब्दों और कार्यों में अंतर के कारण, भारतीय राजनीति और राजनेताओं में लोगों का विश्वास पहले की तुलना में कम हो गया है। हर कोई जो राजनीति में है, मैं उनसे इस अविश्वास को रोकने का अनुरोध करता हूं”।

राजनाथ सिंह के इस बयान पर एक यूजर शादाब चौहान (@shadab_chouhan1) ने तंज कसते हुए लिखा- बिल्कुल सही राजनाथ सिंह जी
मैं आपकी बात से सहमत हूं। लेकिन क्या आप नरेंद्र मोदी और अमित शाह को भी ये बात समझा सकते हैं?”

एक अन्य यूजर शिव (@ShivKatara4) ने लिखा- “यूपीएससी के अभ्यर्थी राजनाथ सिंह से कई बार मिले, आपने कई बार आश्वासन भी दिया लेकिन राहत देने के लिए अभी तक कुछ नहीं किया।”

इसके साथ ही कुछ यूजर ने राजनाथ सिंह के उन बयानों को भी शेयर किया है, जिसमें उन्हें यूपी चुनाव के दौरान चुनावी वादे करते हुए दिखाया गया है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट