ताज़ा खबर
 

गोरखपुर: रात भर ऑक्सीजन सिलेंडर के जुगाड़ करते रहे डॉ कफील, सोशल मीडिया ने माना असली हीरो

ऑक्सीजन खत्म होने पर रातभर डॉ कफील ऑक्सीजन सिलेंडर की तलाश करते रहे। अपने बलबूते दम तोड़ते मासूमों को बचाने के लिए लड़ते रहे। सोशल मीडिया पर हो रही है ऐसे डॉक्टर की जमकर तारीफ।
Author August 13, 2017 06:37 am
सांकेतिक फोटो

गोरखपुर में हादसे के दौरान अपने फर्ज के अंजाम देने वाले डॉ कफील अहमद को सोशल मीडिया पर सलाम किया जा रहा है। डॉ कफील बाल रोग विशेषज्ञ हैऔर हादसे के वक्त हॉस्पिटल में ही तैनात थे। डॉ कफील रात भर अपने बलबूते ज्यादा से ज्यादा मरीजों को बचाने में लगे रहे। अखबार में छपी खबर के अनुसार गुरुवार की रात करीब दो बजे डॉ कफील को सूचना मिली कि कुछ देर में ऑक्सीजन खत्म हो जाएगी। ये सुनकर हालत का अंदाजा लगाते हुए डॉक्टर ने आनन फानन में अपने जानपहचान के डॉक्टरों के पास पहुंचे और ऑक्सीजन के तीन सिलेंडर अपनी गाड़ी में लेकर शुक्रवार की रात तीन बजे सीधे बीआरडी अस्पताल पहुंचे।

इन तीन सिलिंडरों से बालरोग विभाग में सिर्फ 15 मिनट ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकी। रातभर किसी तरह से काम चल पाया, लेकिन सुबह सात बजे ऑक्सीजन खत्म होते ही एक बार फिर स्थिति गंभीर हो गई। इसके बाद भी डॉक्टर अपने पूरी क्षमता से स्थिति को संभालने में लगे रहे। उन्होंने शहर के गैस सप्लायर से फोन पर बात की। बड़े अधिकारियों को भी फोन लगाया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। डॉ. कफील अहमद एक बार फिर अपने डॉक्टर मित्रों के पास मदद के लिए पहुंचे और करीब एक दर्जन ऑक्सीजन सिलेंडर का जुगाड़ किया। इसके बाद कफील अहमद ने बिना देरी किए अपने कर्मचारी को खुद का एटीएम दिया और पैसे निकालकर ऑक्सीजन सिलेंडर लाने को भी कहा। पूरे वक्त डॉ मरीजों के पास इधर से उधर दौड़ते रहे। वहां मौजूद लोगों ने डॉक्टर के कोशिसों की काफी प्रशंसा की। सोशल मीडिया पर भी डॉक्टर को बतौर हीरो देखा जा रहा है.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.