scorecardresearch

जयपुर से बिहार जा रही डबल डेकर बस आगरा एक्सप्रेस वे पर हुई दुर्घटनाग्रस्‍त, तीन की मौत, दर्जनों यात्री घायल

जयपुर शहर के मोहल्ला विद्यानगर स्थित कुसुम ट्रेवल की डबल डेकर बस सोमवार की रात करीब 8 बजे दरभंगा, बिहार के लिए रवाना हुई।

दुर्घटनाग्रस्‍त बस। फोटो – पीटीआई।

जयपुर से बिहार जा रही डबल डेकर बस उन्‍नाव के बांगरमऊ क्षेत्र में आगरा एक्सप्रेस वे पर ग्राम गहरपुरवा के निकट अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 76 लोग घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने गम्भीर रूप से घायल लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्‍पताल भेज दिया है।

जयपुर शहर के मोहल्ला विद्यानगर स्थित कुसुम ट्रेवल की डबल डेकर बस सोमवार की रात करीब 8 बजे दरभंगा, बिहार के लिए रवाना हुई। बताते हैं कि बस में महिला, पुरुष और बच्चे समेत सौ से अधिक यात्री सवार थे। बस लखनऊ – आगरा एक्सप्रेस से बिहार जा रही थी। रास्ते में ग्राम गहरपुरवा के निकट सुबह करीब 6 बजे अचानक चालक को झपकी आने के कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

सूचना पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। रेस्क्यू टीम ने पुलिस की सहायता से करीब तीन दर्जन घायलों को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया जबकि मामूली रूप से घायल चार दर्जन लोगों को पुलिस चौकी परिसर में बैठा दिया। चिकित्सकों ने अब तक तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल 22 लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

मृतकों में से एक की शिनाख्त राकेश ठाकुर उम्र करीब 40 वर्ष पुत्र दीनानाथ ठाकुर निवासी सिवान के रूप में हुई है। लोगों ने बताया कि मृतक राजेश ठाकुर जयपुर में बाल कटिंग की दुकान चलाता था। राजेश की बहन रागिनी का तिलक होना था। उसी में शामिल होने के लिए राजेश अपने 10 वर्षीय पुत्र लक्‍की के साथ घर जा रहा था। रास्ते में हुई दुर्घटना में राजेश काल के गाल में समा गया, जिससे बहन के तिलक समारोह की खुशियां मातम में बदल गई।

मामूली रूप से घायल लगभग 4 दर्जन लोगों का इलाज करने के लिए यहां के सरकारी अस्पताल से चिकित्सकों का एक दल एक्सप्रेस वे पर पहुंचा। मरहम पट्टी के बाद सीओ विक्रमाजीत सिंह ने एक अन्य बस बुलवाई। सभी यात्रियों को बस में बैठाकर घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट