scorecardresearch

शिवपाल का बीजेपी से पहले से नाता, मायावती से खाली करा उन्हें क्यों सौंपा अखिलेश से बड़ा बंगला?- सपा के सहयोगी दल का सवाल

महान दल के प्रमुख ने कहा, “अगर शिवपाल यादव का भाजपा से कोई रिश्ता नहीं था तो अखिलेश यादव से भी बड़ा बंगाल शिवपाल यादव को क्यों दिया गया?”

Keshav Dev Maurya, mahan dal, samajwadi party, shivpal singh yadav
महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य (सोर्स- twitter/@ANI)

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। सियासी गलियारों में इस बात की अटकलें तेज हैं कि भाजपा शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है। वहीं, शिवपाल यादव की सीएम योगी से मुलाकात पर सपा के सहयोगी दल महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य ने कहा कि शिवपाल यादव का पहले से ही भाजपा से नाता है।

‘यूपी तक’ से बात करते हुए केशव देव मौर्य ने कहा, “जब बसपा प्रमुख मायावती का बंगला सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खाली करवाया गया था, वह बंगला उन्हें दे दिया गया था। तो कुछ तो रिश्ता होगा? अगर कोई रिश्ता नहीं है तो वह बंगला खाली करवा लिया जाना चाहिए। मुझे तो भाजपा ने ऐसी कोई चीज नहीं दी क्योंकि मैं शुद्ध रूप से भाजपा की नीतियों का विरोधी हूं।”

महान दल के प्रमुख ने कहा, “शिवपाल यादव केवल बहाना बना रहे हैं कि उनको बुलाया नहीं गया। आप सपा गठबंधन में एक सहयोगी हैं.. ये अलग बात है कि आपने सिंबल इस्तेमाल किया। समाजवादी पार्टी ने ये ठीक किया कि अपने विधायकों की बैठक में शिवपाल सिंह यादव को नहीं बुलाया।” महान दल के नेता का कहना था कि शिवपाल यादव गठबंधन में सहयोगी हैं, भले ही वह सपा के सिंपल पर विधायक चुनकर आए हैं। उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव का अलग सम्मान है और वे एक पार्टी के अध्यक्ष हैं।

केशव देव मौर्य ने कहा, “अगर शिवपाल यादव का भाजपा से कोई रिश्ता नहीं था तो अखिलेश यादव से भी बड़ा बंगाल शिवपाल यादव को क्यों दिया गया? कोई तो रिश्ता होगा? मेरा कहना है कि उनका रिश्ता भाजपा के साथ पहले से ही अच्छा रहा है।”

वहीं, शिवपाल यादव की सीएम योगी से मुलाकात पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रतिक्रिया दी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ से सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी विधानसभा में मुलाकात की थी, शिवपाल यादव भी मिले होंगे। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ 24 करोड़ जनता के सीएम हैं और उनसे कोई भी मिल सकता है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X