दयाशंकर फिर बने यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष, मायावती को गंदी बात कहने पर पार्टी से थे निष्कासित - Dayashankar again get UP BJP vice president post who suspended after slur comment on BSP president Mayawati - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दयाशंकर फिर बने यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष, मायावती को गंदी बात कहने पर पार्टी से थे निष्कासित

महेंद्र नाथ पांडे ने अपनी सदस्यीय टीम के लिए 12 नए चेहरों को चुना है। बीजेपी अध्यक्ष की 38 सदस्यीय टीम में 16 प्रदेश मंत्री, 15 उपाध्यक्ष और 7 प्रदेश मंत्रियों की नियुक्ति की गई है।

बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह।

जुलाई 2016 में बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में बीजेपी से निष्कासित किए गए नेता दयाशंकर सिंह को फिर से यूपी बीजेपी का उपाध्यक्ष बना दिया गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने सूबे की जिम्मेदारी देते हुए कई नामों की घोषणा की है। शुक्रवार को की गई इस घोषणा में मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी सांसद संजीव बालियान का नाम भी शामिल है, जिन्हें उपाध्यक्ष पद दिया गया है। महेंद्र नाथ पांडे ने अपनी सदस्यीय टीम के लिए 12 नए चेहरों को चुना है। बीजेपी अध्यक्ष की 38 सदस्यीय टीम में 16 प्रदेश मंत्री, 15 उपाध्यक्ष और 7 प्रदेश मंत्रियों की नियुक्ति की गई है।

वहीं दयाशंकर सिंह की बात करें तो मायावती के लिए अपशब्द का इस्तेमाल करने के बाद उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था। हालांकि पिछले साल उनकी पत्नी द्वारा सूबे के विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद उन्हें फिर से पार्टी में शामिल कर लिया गया था लेकिन उन्हें कोई पद नहीं दिया गया था। गौरतलब है कि दयाशंकर सिंह ने अपने एक बयान में मायावती की तुलना वैश्या से कर दी थी। इसके साथ ही उन्होंने मायावती पर आरोप लगाया था कि जो उन्हें ज्यादा धन देता है वे उसे टिकट बेचती हैं।

दयाशंकर सिंह की इस टिप्पणी के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था जिसके बाद बीजेपी को उन्हें यूपी पार्टी उपाध्यक्ष पद से निष्कासित करना पड़ा। दयाशंकर सिंह के खिलाफ बसपा ने प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। दयाशंकर को पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद उनकी पत्नी स्वाति सिंह को सरोजिनी नगर सीट से विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने टिकट दिया था जिसपर उन्होंने भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी। इसके बाद स्वाति सिंह को यूपी महिला मोर्चा को अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App