ताज़ा खबर
 

आजमगढ़: मुस्लिमों पर आरोप, दलितों की बस्ती पर किया हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 10 घायल

घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है। यहां पर कई थानों की फोर्स को लगा दिया दिया है। घटना के बाद एसपी ग्रामीण, सीओ फूलपुर देर रात तक मौके पर मौजूद रहे। घटना में घायलों को खरेवां हेल्थ सेंटर पर भर्ती कराया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (Express photo by Gajendra Yadav)

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मुस्लिमों और दलितों के बीच हिंसक झड़प हुई है। दरअसल इस घटना से पहले सरायमीर के बखरा गांव में बच्चे को लेकर दलितों और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच विवाद हुआ था। आरोप है कि इसके बाद 31 मई की रात को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दलित बस्ती पर हमला कर दिया। इन लोगों ने जमकर तोड़पोड़ की, और वहां मौजूद लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस हमले में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है। यहां पर कई थानों की फोर्स को लगा दिया दिया है। घटना के बाद एसपी ग्रामीण, सीओ फूलपुर देर रात तक मौके पर मौजूद रहे। घटना में घायलों को खरेवां हेल्थ सेंटर पर भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक मारपीट की वजह से सनोज, अच्छेलाल, रामअचल, अमन सनी, विशाल समेत 10 लोग घायल हुए है। इन लोगों ने सबसे पहले डायल 100 पर वाकये की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद सरायमीर, दीदारगंज और फूलपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही है। हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद फरार है।

सरायमीर के बखरा गांव में गुरुवार रात आठ बजे को एक मुस्लिम युवका दलित बस्ती निवासी अमन रामअचल राम से विवाद हो गया था। अमन 10 साल का है। इसके बाद अमन घर चला गया। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच गोकशी को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि थोड़ी देर बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दलित बस्ती पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। इधर पुलिस ने दोनों ही समुदाय के लोगों से शांति की अपील की है और अफवाहों पर यकीन ना करने की सलाह दी है। इस इलाके में दोनों समुदायों की अच्छी खासी आबादी है। दोनों समुदाय सालों से यहां अमन-चैन से रहते आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App