ताज़ा खबर
 

यूपी: क्वारैंटाइन सेंटर पर दलित प्रधान ने खुद बनाकर भेजा खाना, मरीजों का भोजन से इनकार, बीजेपी सांसद ने खाया

कुशीनगर में हुए इस वाकये के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सांसद विजय दुबे की काफी तारीफ की।

क्वारैंटाइन सेंटर (प्रतीकात्मक फोटो)

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोनावायरस और लॉकडाउन के मद्देनजर लोगों को अपने घरों पर रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो दूसरों के लिए आगे आकर मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। ऐसा ही वाकया हुआ कुशीनगर के एक क्वारैंटाइन सेंटर में जहां दलित प्रधान ने आइसोलेशन में रखे गए लोगों के लिए अपने हाथ से खाना बनाकर भिजवाया। लेकिन किसी भी तरह का शुक्रिया जताने के बजाय वहां रह रहे लोगों ने दलितों के बनाए खाने को खाने से ही इनकार कर दिया।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढे़ कोरोना से जुड़े सभी लाइव अपडेट 

मामला कुशीनगर के खड्डा तहसील के भुजौली खुर्द गांव का है। यहां के लोगों के लिए महिला ग्राम प्रधान और उनके पति ने खाना बनाकर भेजा। लेकिन यहां लोगों ने छुआछूत के आधार पर खाना खाने से इनकार कर दिया। इस घटना के बाद ग्राम प्रधान और उनकी पत्नी लीलावती को काफी दुख हुआ। दोनों ने लोगों से काफी निवेदन किया कि वे खाना खा लें, लेकिन सभी ने अपने घर से खाना मंगा लिया।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

इसकी सूचना मिलते ही कुशीनगर से भाजपा सांसद विजय दुबे तत्काल क्वारैंटाइन सेंटर पहुंचे। उन्होंने दलित पति-पत्नी के हाथों से बना खाना खाया और लोगों से अपील की कि किसी को भी सामाजिक भेदभाव को नहीं मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि छुआछूत मानवता पर कलंक है। उनकी इस अपील पर कई अन्य नेता भी क्वारैंटाइन सेंटर के बाहर खाना खाने पहुंचे। सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए सभी ने खाना खाया। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर सांसद की काफी तारीफ हो रही है।

Next Stories
1 Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के पहले मरीज की मौत, महज 25 साल थी उम्र
ये पढ़ा क्या?
X