ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता हत्याकांड का खुलासा, यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़े दो शूटर

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पता चला कि किसी वारदात को अंजाम देने के लिए मिर्जापुर कारागार में बंद शातिर अपराधी रिंकू सिंह से मिलने के लिए अमन सिंह अपने साथी के साथ आने वाला है।

Author Updated: May 22, 2017 3:53 PM
हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर अमन सिंह और उसका साथी अभिनव सिंह (Image Source: IANS)

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 21 मार्च को झारखंड के धनबाद जिले में कांग्रेस नेता समेत चार लोगों की हत्या का खुलासा करते हुए इस हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर अमन सिंह को साथी अभिनव सिंह के साथ मिर्जापुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शूटर के पास से 2 पिस्टल 32 बोर, 15 जिंदा कारतूस 32 बोर, 6 मोबाइल फोन मय 11 सिमकार्ड, एक बिना नंबर की एवेंजर मोटरसाइकिल और 1500 रुपये की नगदी बरामद की है।

मार्च में झारखंड के धनबाद में पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह व उनके चालक घोल्टू माहतो, अंगरक्षक मुन्ना तिवारी तथा सहायक अशोक यादव की गोली मार हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने इस मामले में थाना-सरायढेला पर मुअसं-48/2017 धारा-307, 302, 120बी भादवि व 27 आर्म्स एक्ट के तहत मृतक नीरज सिंह के चचेरे भाई व विधायक संजीव सिंह, जयनेंद्र सिंह, गया सिंह, महंत पांडेय व सिद्धार्थ गौतम के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ से मदद मांगी।

यूपी एसटीएस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि वारदात के खुलासे के लिए एसटीएफ ने अपनी जांच में पाया कि 29 जनवरी को मृतक नीरज सिंह के निवास के पास ही आरोपी संजीव सिंह के करीबी व कारोबारी रन्जे सिंह की हत्या कर दी गई थी, जिसमें नीरज सिंह के साथियों की प्रमुख भूमिका पाई गई थी।

एसटीएफ ने दोनों घटनाओं का गहन विश्लेषण किया। इसी बीच एसटीएफ को सूचना मिली कि घटना में शामिल शूटर अमन सिंह वारदात को अंजाम देने के बाद आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, मिर्जापुर, इलाहाबाद व वाराणसी जनपदों में निरंतर स्थान बदल-बदलकर रह रहा है।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पता चला कि किसी वारदात को अंजाम देने के लिए मिर्जापुर कारागार में बंद शातिर अपराधी रिंकू सिंह से मिलने के लिए अमन सिंह अपने साथी के साथ आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ (फील्ड इकाई), वाराणसी की टीम ने मिर्जापुर जेल के आसपास निगरानी करने ली और कल एवेंजर मोटरसाइकिल से जेल के पास आकर रुके अमन सिंह पुत्र उदयभान सिंह निवासी अम्बेडकरनगर और अभिनव सिंह उर्फ बट्टू पुत्र दिनेश प्रताप सिंह निवासी फैजाबाद को गिरफ्तार किया।

पूछताछ पर अमन सिंह ने बताया कि कुख्यात रिंकू सिंह व पंकज सिंह दोनो की ही पूर्वांचल के माफिया प्रेमप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी से घनिष्टता है, जो इस समय जिला कारागार, पीलीभीत में निरुद्ध है। पंकज ने उसे धनबाद में नीरज सिंह व उनके साथियों की हत्या की। दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों के संबंध में धनबाद पुलिस को सूचना दे दी गई है।

देखिए वीडियो - आरएसएस और बीजेपी को लालू यादव की खुली धमकी, कहा- "सबको कुर्सी से उखाड़ फेंकूंगा"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी पेट्रोल पम्प घोटाला: STF ने पुणे-ठाणे में रेड कर बरामद किए माइक्रोचिप-रिमोट, 2 गिरफ्तार
2 फेसबुक फ्रेंड से मिलने जा रहे दो युवकों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ाकर, निर्वस्त्र कर पीटा
3 अखिलेश सरकार की एक और योजना पर योगी सरकार की तलवार, खत्म होगा 20 फीसद अल्पसंख्यक कोटा!
जस्‍ट नाउ
X