ताज़ा खबर
 

फिल्म ‘रईस’ में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में शाहरुख खान और पत्नी गौरी समेत सात के खिलाफ केस दर्ज

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' विवादों में घिरती नजर आ रही है। फिल्म के एक किरदार को लेकर कानपुर के एक वकील ने कोर्ट में शिकायत की है कि फिल्म में एक भाग ऐसा है जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है।

Raees, Shahrukh Khan, SRK, Shah Rukh Khan, Dialogues, Nawazuddin Siddiqui, Nawazuddin Siddiqui Dialogues, Raees Dialogues, Raees Dialogues Images, Raees Images, Mahira Khan, Rahul Dholakia, Rahul Dholakia movie, Sunny Leone, Raees Sunny Leone Song, Laila Main Laila, Raees Vs Kaabil, Bollywood news in hindi, Entertainment news in hindiबॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ विवादों में घिरती नजर आ रही है।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ विवादों में घिरती नजर आ रही है। फिल्म के एक किरदार को लेकर कानपुर के एक वकील ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है कि फिल्म में एक भाग ऐसा है जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है। वकील ने इस मामले में कुल सात लोगों के खिलाफ परिवाद दर्ज कराने के लिए सीएमएम कोर्ट में अर्जी दी है। वकील रिजवान हैदर रिजवी का कहना है कि फिल्म रईस में शिया समुदाय के मातमी जुलूस में शराब माफिया द्वारा शिया समुदाय के हजरत अब्बास और इमाम हुसैन की छोटी बेटी बीबी सकीना के नामों का उच्चारण किया गया है जो कि शिया समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है। कोर्ट ने दाखिल अर्जी पर फिलहाल कोई आदेश नहीं दिया है।

फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख इसी समुदाय से जुड़े व्यक्ति रईस का चरित्र चित्रण कर रहे हैं जो फिल्म की पटकथा के अनुसार शराब का बड़ा तस्कर है। उसका चरित्र अत्यधिक घिनौना और कानून के विरुद्ध कार्यो में लिप्त होना दिखाया गया है। ऐसे में शाहरुख खान का मातमी जुलूस में धार्मिक चोला पहनकर धार्मिक व्यक्ति का अभिनय करने से उनकी आस्था को गंभीर ठेस पहुंची है। इस मामले में शाहरुख के साथ फिल्म निर्माता उनकी पत्नी गौरी फिल्म के निर्देशक व पटकथा लेखक राहुल ढोलकिया के साथ हर्षित मेहता, नीरज शुक्ला, अशीष वासी, फरहान अख्तर को भी पक्षकार बनाया गया है।

गौरतलब है कि शाहरुख खान की फिल्म रईस 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। यह फिल्म कई वजहों से पहले भी सुर्खियों में रह चुकी है। इससे पहले बीजेपी के कुछ नेता भी उनपर बयानबाजी कर चुके हैं। वो भी उस बात के लिए जो उन्होंने दो साल पहले कही थी। इस फिल्म की प्रमोशन के लिए शाहरुख खान ने सनी लियोन के साथ और रईस की टीम के साथ रेल सफर की। उनकी यह यात्रा भी विवादों से नहीं बच पाई। इसके बाद फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन ने उनकी टीम पर काबिल की तुलना में ज्यादा स्क्रीन कब्जाने का आरोप लगा दिया। इन्ही वजहों से किंग खान साल की शुरुआती में ही विवादों में घिर गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कानपुर बिल्डिंग हादसा: 5 लोगों की मौत के लिए सपा नेता जिम्मेदार? दर्ज हुई FIR, कई लोगों के फंसे होने की आशंका
2 पंकज ने दिलचस्प बनाया त्रिकोणीय मुकाबला
ये पढ़ा क्या?
X