ताज़ा खबर
 

‘5 मिनट में मुसलमानों का सफाया!’ थाने पहुंचे बीजेपी विधायक, कहा- मेरे नाम पर फर्जी बयान कर रहे वायरल

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्‍ट की धारा 67 (आपत्तिजनक कंटेंट को इलेक्‍ट्रॉनिक फॉर्म में सार्वजनिक करना या बांटना), आईपीसी की धारा 504 (शांतिभंग करने के लिए जानबूझकर बयान देना) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज किया है।

विक्रम सिंह सैनी 2017 में विधायक बने थे और उनके कई बयानों पर विवाद हो चुके हैं।

मुजफ्फरनगर के खतौली से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने पुलिस में फर्जी बयान वायरल होने की शिकायत दर्ज कराई है। विधायक, विक्रम सिंह सैनी ने शिकायत में अज्ञात लोगों पर सोशल मीडिया पर में उनके नाम पर मुस्लिम समुदायों के खिलाफ एक बयान फैलाने का आरोप लगाया है। गुरुवार (8 जून) की शाम को विधायक जानसठ थाने पहुंचे और दावा किया कि फर्जी बयान के स्‍क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। विधायक के अनुसार, उस बयान में कहा गया है कि उन्‍होंने हाल ही में कहा कि मुस्लिम समुदाय का सफाया करने में सिर्फ पांच मिनट लगेंगे। मुजफ्फरनगर दंगों के मामले में आरोपी सैनी ने कहा, ”यह पूरी तरफ फर्जी (बयान) है।”

जानसठ के एसएचओ प्रेम वीर राणा ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्‍ट की धारा 67 (आपत्तिजनक कंटेंट को इलेक्‍ट्रॉनिक फॉर्म में सार्वजनिक करना या बांटना), आईपीसी की धारा 504 (शांतिभंग करने के लिए जानबूझकर बयान देना) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज किया है।

विक्रम सिंह सैनी मुजफ्फरनगर दंगों के मामले में एक साल जेल में रह चुके हैं और उनपर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा है। इसी साल फरवरी में उन्‍होंने कहा था कि परिवार नियोजन के आदर्श ”हम दो, हमारे दो” का पालन उन्‍हें करना चाहिए जो ”हम दो, हमारे 25” के सिद्धांत पर चलते हैं। विधायक ने मांग की थी कि जब देश की जनसंख्‍या को नियंत्रित करने के लिए कानून नहीं बनता तब तक हिन्‍दुओं को भी और बच्‍चे पैदा करने की इजाजत मिलनी चाहिए।

सैनी 2017 के चुनाव में जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे हैं। जनवरी में उन्‍होंने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि भारत हिन्‍दुओं का देश है। इससे पहले वह ‘गाय के हत्‍यारों’ के हाथ-पैर तोड़ने की बात कह चुके हैं। सैनी ने कहा था कि जो वंदेमातरम गाने से इनकार करते हैं, उन्‍हें छोड़ा नहीं जाना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मरीजों की मौत ने दिखाई बड़े अस्पताल की बदहाली
2 यूपी: अपने ही 6 साल के बेटे को कर लिया अगवा! वजह जान रह जाएंगे हैरान
3 यूपी: चलती कार से बच्ची को सड़क पर डाल चली गई महिला, सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई घटना
यह पढ़ा क्या?
X