ताज़ा खबर
 

वीडियो: फावड़ा मंगवा सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुदवाई नई सड़क, बोले- क्वालिटी चेक करो

आनन-फानन में पड़ोस के गांव से एक फावड़ा मंगवाया गया और बीच सड़क पर एक चौकोर गड्ढ़ा खुदवाया गया। योगी आदित्यनाथ ने सड़क देखकर अफसरों को फटकार लगाई और कहा कि क्या वे इस सड़क की क्वालिटी से संतुष्ट हैं? सीएम के साथ मौजूद एक अधिकारी ने कहा कि पूर्णतया नहीं।

सड़क पर चौकोर गड्ढ़ा खुदवाकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सड़की क्वालिटी चेक की। (वीडियो ग्रैब)

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ जा रहे थे। इस दौरान उनकी निगाह नये-नये बने सड़क पर गई। सीएम ने अचानक कहा कि उन्हें सड़की क्वालिटी चेक करनी है। सीएम के ऐलान के बाद उनका पूरा काफिला रुक गया। आनन-फानन में पड़ोस के गांव से एक फावड़ा मंगवाया गया और बीच सड़क पर एक चौकोर गड्ढ़ा खुदवाया गया। योगी आदित्यनाथ ने सड़क देखकर अफसरों को फटकार लगाई और कहा कि क्या वे इस सड़क की क्वालिटी से संतुष्ट हैं? सीएम के साथ मौजूद एक अधिकारी ने कहा कि पूर्णतया नहीं। इस अधिकारी से उन्होंने वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि सड़क की यहां पर काम ठीक से नहीं हुआ है। इसके बाद सीएम ने सड़क निर्माण देख रहे अधिकारी को तलब किया। योगी आदित्यनाथ ने अफसर से पूछा कि सड़क बनाने में क्वालिटी का ध्यान क्यों नहीं रखा गया है?

अधिकारी ने अपनी सफाई में कई तर्क दिये। इसके बाद सीएम ने मौजूद अधिकारियों को सड़क निर्माण में इस्तेमाल की सामग्री का सैंपल लेने को कहा। अधिकारियों ने कहा कि सड़क को बनाने के लिए ज्यादा मोटी परत की जरूरत है। साथ ही सड़की की बेस भी मजबूत नहीं बनी है। इस पर सीएम सड़क को और भी खोदने का आदेश दिया। सीएम ने अधिकारी ने पूछा कि क्या सड़क की यही फिनिशिंग होनी चाहिए। सीएम के सवाल पर अधिकारी जवाब दे ही रहे थे कि वहां कुछ मौजूद लोगों ने जय श्री राम और वंदे मातरम् का नारा लगाना लगे।

बता दें कि 24 अप्रैल को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ के कंधई मधुपुर गांव में रात्रि विश्राम पर थे। यहां पर सीएम ने रात्रि चौपाल लगाई और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। सीएम ने स्वच्छता अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना का हिसाब लिया। योगी आदित्यनाथ ने डीएम, डीपीआरओ, चीफ इंजीनियर समेत कई अफसरों को बुलाया और जनता के सामने सरकारी कार्यों की प्रगति पूछी। सीएम यहां एक दलित के घर रात गुजारी और उन्ही के यहां खाना खाया। इस मौके पर कंधई मधुपुर के निवासी दयाराम सरोज का घर गोबर से लीपा गया था। सीएम के लिए रोटी, भिंडी और तोरई की सब्जी बनाई गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App