ताज़ा खबर
 

‘मुस्लिम विरोधी’ छवि से बाहर आ रहे सीएम योगी आदित्य नाथ, मुसलमानों के लिए कई योजनाओं का किया ऐलान

योगी ने फैसला लिया कि उनकी सरकार हर साल 100 मुस्लिम लड़कियों की शादी कराएगी।

यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ (Source: social media)

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सत्ता में आने और योगी आदित्य नाथ के मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात को लेकर लोग कयास लगा रहे थे कि योगी कट्ट्रर हिंदू हैं। ऐसे में वह केवल हिंदूओं के हित में काम करेंगे और मुसलमानों के बारे में वे जरा भी नहीं सोचेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्य नाथ ने इन कयासों को दरकिनार करते हुए मुसलमानो के हित में कई योजनाओं का ऐलान किया। इन योजनाओं का ऐलान होने के बाद यह दिखाई देता है कि योगी की छवि मुस्लिम विरोधी नहीं है। 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने नारा दिया था ‘सबका साथ, सबका विकास’। इसी नारे के साथ आगे बढ़ते हुए योगी आदित्य नाथ मुस्लिम विरोधी छवि से बाहर आ रहे हैं।

बीजेपी की सरकार बनते ही योगी आदित्य नाथ ने एक के बाद एक बड़े फैसले लिए। योगी ने फैसला लिया कि उनकी सरकार हर साल 100 मुस्लिम लड़कियों की शादी कराएगी। इस सामूहिक विवाह के लिए सद्भावना मंडप तैयार किया जाएगा। सरकार उन परिवार की लड़कियों की शादी कराएगी जो परिवार आर्थिक रूप से कमजोर हैं। इस शादी में सरकार लड़की के परिवार को लड़के की तरफ से दी जाने वाली मेहर की राशि भी देगी। इसके अलावा शादी में दुल्हे-दूल्हन की हर जरूरत को सरकार पूरा करेगी।

इसके अलावा योगी सरकार मदरसों का आधुनिकीकरण करवाएगी। अल्पसंख्यक समुदाय की शिक्षा को महत्वपूर्ण समझते हुए योगी सरकार ने फैसला लिया कि 19,213 मदरसों के पाठ्यक्रम में हिंदी, विज्ञान और अंग्रेजी के विषय शामिल किए जाएंगे। इसी के साथ छात्रों के खातों को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा ताकि उन्हें आसानी से छात्रवृत्ति मिल सके। इसके अलावा योगी ने और भी अन्य योजनाओं का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के दरबार में ज्यादातर मुस्लिम महिलाएं अपनी परेशानियां लेकर आती हैं। जनता दरबार में योगी कभी मुस्लिमों की फरियाद सुनते हुए दिखाई देते हैं तो कभी अन्य लोगों की। मुख्यमंत्री बबने के बाद योगी की छवि में काफी सुधार आ गया है। योगी की तारीफ प्रदेश के लोग ही नहीं बल्कि अन्य पार्टियों के नेता भी उनके काम को लेकर उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

देखिए वीडियो - पीएम मोदी ने यूपी के सांसदों से कहा- "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोई सिफारिश न करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App