ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी पर टिप्पणी कर बुरे फंसे एक्टर प्रकाश राज, लखनऊ कोर्ट में चलेगा केस

दक्षिणपंथी विचारधारा की आलोचक तथा धर्मनिरपेक्षता की जोरदार वकालत करने वाली गौरी लंकेश को सितंबर माह की शुरुआत में बेंगलुरू में उन्हीं के घर के बाहर गोली मार दी गई थी।

सिंघम’, ‘दबंग-2’ और ‘रेडी’ जैसी फिल्मों में प्रकाश राज विलेन बनकर नाम कमा चुके हैं। (पीटीआई फाइल फोटो)

गौरी लंकेश हत्या मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर निशाना साधने वाले कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता प्रकाश राज की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। उनके खिलाफ लखनऊ कोर्ट में एक अर्जी दायर की गई है। कोर्ट इस मामले में 7 अक्टूबर को सुनवाई करेगी। बता दें कि रविवार को प्रकाश राज बेंगलुरु में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया की स्टेट मीट में शामिल थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “गौरी लंकेश के हत्यारों का पता या न चले, लेकिन जिस तरह एक बड़ी भीड़ सोशल मीडिया पर उनकी मौत को सेलिब्रेट कर रही है, वह परेशान करने वाली बात है। हम जानते हैं कि ये लोग कौन हैं और उनकी क्या विचारधारा है। इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी फॉलो करते हैं। यह चिंताजनक है कि हमारा देश किधर जा रहा है।”

उल्लेखनीय है कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को एक माह बीत गए हैं। इसके बावजूद भी यह मामला शांत नहीं हो रहा है। दक्षिणपंथी विचारधारा की आलोचक तथा धर्मनिरपेक्षता की जोरदार वकालत करने वाली गौरी लंकेश को सितंबर माह की शुरुआत में बेंगलुरू में उन्हीं के घर के बाहर गोली मार दी गई थी। गौरी लंकेश की मौत के बाद ट्वीटर पर कुछ यूजर्स ने उनके वामपंथी विचारों को लेकर गाली दी थी। जिसके बाद यह मामला और तूल पकड़ने लगा।

55-वर्षीय गौरी लंकेश एक साप्ताहिक समाचारपत्र का प्रकाशन करती थीं। हत्या के इस मामले में फिलहाल किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। घर पर लगे सिक्योरिटी कैमरा में हमलावर हेलमेट पहने दिखाई दे रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: हिंदू शख्स को मुस्लिम रीति-रिवाजों से दफनाया गया
2 आजम खान के बनवाए उर्दू गेट को गिराने की तैयारी में योगी आदित्य नाथ सरकार 
3 उत्‍तर प्रदेश में एक और ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डब्‍बे