ताज़ा खबर
 

अमित शाह को बताया था हत्‍यारा, राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस

राहुल ने इस दौरान कहा कि जो बीजेपी ईमानदारी और स्वच्छता की राजनीति का दावा करती है उस पार्टी का अध्यक्ष हत्यारा है। शिकायतकर्ता विजय मिश्रा ने अदालत से मांग की है कि उन्हें इस मानहानि के केस में राहुल गांधी को आरोपी बनाने की अनुमति दी जाए।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। एक स्थानीय बीजेपी नेता का आरोप है कि राहुल गांधी ने अमित शाह को हत्यारा कहा है इससे उनकी भावनाएं आहत हुई है। बीजेपी नेता ने मानहानि केस में राहुल गांधी को आरोपी बनाने की मांग की है। इस मामले के शिकायतकर्ता और को ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन विजय मिश्रा ने अपने आवेदन में कहा है कि 8 मई जुलाई 2018 को बेंगलुरु में राहुल ने बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया और उन्हें हत्यारा कहा। बता दें कि कर्नाटक चुनाव के दौरान 8 मई 2018 को बेंगलुरु में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अमित शाह को हत्या का अभियुक्त बताया।

राहुल ने इस दौरान कहा कि जो बीजेपी ईमानदारी और स्वच्छता की राजनीति का दावा करती है उस पार्टी का अध्यक्ष हत्यारा है। शिकायतकर्ता विजय मिश्रा ने अदालत से मांग की है कि उन्हें इस मानहानि के केस में राहुल गांधी को आरोपी बनाने की अनुमति दी जाए। स्थानीय बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से उन्हें व्यक्तिगत ठेस पहुंची है और वे आहत हैं। न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुराग कुरील ने इस केस में केस दर्ज करने का आदेश दिया है। शिकायतकर्ता का बयान 29 अगस्त को किया जाएगा।

बता दें कि राहुल गांधी पर आरएसएस की मानहानि का भी मुकदमा चल रहा है। राहुल गांधी ने 6 मार्च 2014 को महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में एक चुनावी सभा में संघ पर बापू की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था। इस बयान के बाद संघ की भिवंडी इलाके के सचिव राजेश कुंटे ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था। इस मामले में जून 2018 में राहुल गांधी भिवंडी कोर्ट में पेश हुए थे। यहां कोर्ट ने तय कि IPC की धारा 499 और 500 के तहत केस चलेगा। हालांकि राहुल गांधी ने पेशी के दौरान खुद को बेकसूर बताया था। इस बयान के बाद कानूनी प्रक्रिया शुरू हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App