ताज़ा खबर
 

यूपी: मैनपुरी में डिवाइडर से टकराई तेज रफ्तार बस, 17 लोगों की मौत, 20 से ज्‍यादा घायल

मैनपुरी में तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई है। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। पहली नजर में हादसे का कारण बस की जरूरत से ज्यादा तेज रफ्तार को बताया जा रहा है।

यूपी के मैनपुरी जिले में सड़क हादसे के बाद पलटी हुई बस। फोटो- अभिषेक (स्‍थानीय निवासी)

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से दुखद खबर आ रही है। मैनपुरी में तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई है। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। पहली नजर में हादसे का कारण बस की जरूरत से ज्यादा तेज रफ्तार को बताया जा रहा है। हादसा अलसुबह उस वक्त हुआ जब तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टकराने के बाद बस करीब 50 मीटर तक घिसटते हुए चली गई। ये दुर्घटना मैनपुरी के दनहरा इलाके में हुई है।

बताया गया कि राजस्थान के जयपुर से उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के गुरसहायगंज की ओर निजी कंपनी की वॉल्वो बस (यूपी 76 के 7275) जा रही थी। मैनपुरी से करीब 25 किलोमीटर दूर तीरथपुर गांव के पास बुधवार की सुबह करीब 5.30 बजे तेज आवाज के साथ बस पलट गई। पलटने के बाद रफ्तार इतनी ज्यादा थी कि बस करीब 50 मीटर घिसटती चली गई। बस पलटने से एक महिला समेत 17 लोगों की मौत हो गई। 20 जख्मी हुए। इनमें तीन की हालत नाजुक है। दुर्घटना के बाद का मंजर बेहद भयावना था। पूरी सड़क पर यात्रियों के अंग के टुकड़े और खून फैला हुआ था। घायलों को स्थानीय नागरिकों और पुलिस की मदद से पास के अस्पताल ले जाया गया है।

यूपी के मैनपुरी जिले में सड़क हादसे के बाद पलटी हुई बस। फोटो- अभिषेक (स्‍थानीय निवासी)

मैनपुरी के एएसपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया,” बस में करीब 60—70 लोग सवार थे। बस में जख्मी हुए यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि गंभीर रूप से जख्मी हुए तीन लोगों को सैफई मेडिकल कॉलेज और फिर वहां से आगरा रैफर किया गया है। बस में ज्यादातर ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर थे। वे अपने गांव लौट रहे थे। घायलों में बस का ड्राइवर भी शामिल है। उसने अपना बायां पैर गंवा दिया है।”

यूपी के मैनपुरी जिले में सड़क हादसे के बाद पलटी हुई बस। फोटो- अभिषेक (स्‍थानीय निवासी)

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुुताबिक बस ओवरलोड थी। कुछ यात्री बस की छत पर भी सो रहे थे। मारे गए ज्यादातर लोगों में छत पर बैठे यात्री शामिल हैं। कहा जा रहा है कि बस को क्लीनर चला रहा था। मैनपुरी कलेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है।हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी सहानुभूति मारे गए बस यात्रियों के परिजनों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अफसरों को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

हादसे के बाद मौका मुआयना करते पुलिस अधिकारी। फोटो- अभिषेक (स्‍थानीय निवासी)

मृतकों की सूची

प्रदीप (22) पुत्र रामनाथ, निवासी पालपुर, जाफराबाद (कन्नौज, उप्र)

ज्ञानेन्द्र (19) पुत्र सुमेर सिंह, निवासी पालपुर, जाफराबाद (कन्नौज, उप्र)

आजाद(30) पुत्र शरफुद्दीन, निवासी अवशेर (कन्नौज, उप्र)

डिंपी (19) पुत्र अजय सिंह, भरतपुर (फर्रुखाबाद, उप्र)

सारून पुत्र सफरूद्दीन, बावनझाला (बिल्हौर, कानपुर)

नंदन (पालनगर, कन्नौज)

हादसे के बाद मौके पर जमा लोगोंं की भीड़। यूपी के मैनपुरी जिले में सड़क हादसे के बाद पलटी हुई बस। फोटो- अभिषेक (स्‍थानीय निवासी)

घायलों की सूची

1-मुकुल (22) जेल चौराहा, मैनपुरी कोतवाली
2-चरन सिंह(58) जेल चौराहा, मैनपुरी कोतवाली
3-मुन्नी देवी (45) मेरापुर, फर्रुखाबाद
4-नंदन (15) पता अज्ञात
5-रिजवान (23), कानपुर
6-मुकुल (22), फतेहगढ़, फर्रुखाबाद
7-आदिल 18, गुरसहायगंज, कन्नौज
8-कुंदन (19), जुनैदपुर, गुरसहायगंज, कन्नौज
9-हरीकृष्ण(37), गुरसहायगंज, कन्नौज
10-सुनीता(23), जुनैदपुर, गुरसाईगंज, कन्नौज
11-रचना मिश्रा (30), मोहल्ला खटराना, फर्रुखाबाद
12-तजीर (25), हलकपुरा, फर्रुखाबाद

मैनपुरी में बस दुर्घटना के बाद बिखरा पड़ा सामान। यूपी के मैनपुरी जिले में सड़क हादसे के बाद पलटी हुई बस। फोटो- अभिषेक (स्‍थानीय निवासी)

13-मु. हसन (27) गुरसहायगंज, कन्नौज
14-रघुराज सिंह(35) न्यू बसेरा, आगरा
15-अफरोज(50) सालिगराम, कन्नौज
16-इरशाद(22), इस्माइलपुर, गुरसाईगंज, कन्नौज
17-फरोज (15),गुरसहायगंज, कन्नौज
18-जमील(32), कमालगंज, फर्रुखाबाद
19-शकील (20), तालेग्राम, कन्नौज
20-रेशमा(18), तालेग्राम, कन्नौज
21-रोहित(46)फर्रुखाबाद
22-राजा (65) फर्रुखाबाद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App