ताज़ा खबर
 

बीएसपी लीडर की बढ़ीं मुश्किलें, विजय जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर लगेगा देशद्रोह का मुकदमा!

सूबे के मंत्री धर्मपाल सिंह ने रविवार को बरेली के आईजी से शेहला ताहिर के खिलाफ भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने को कहा था।

Author नवाबगंज | January 1, 2018 12:10 pm
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनावों में जीतने के बाद नवाबगंज नगर पालिका चेयरपर्सन शेहला ताहिर द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में उनपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। सूबे के मंत्री धर्मपाल सिंह ने रविवार को बरेली के आईजी से शेहला ताहिर के खिलाफ भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने को कहा था। इस मामले की शिकायत 19 दिसंबर को एक वीडियो वायरल होने के बाद की गई थी। वहीं ताहिर ने इसे उनके दुश्मनों की एक साजिश करार दिया। फिलहाल पुलिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की जांच कर रही हैं।

इस वीडियो में आप एक व्यक्ति जो कि दिखाई नहीं दे रहा है, उसे दो बार पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सुन सकते हैं। इस मामले पर बात करते हुए मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा “पाकिस्तान के नारे लगाना हमारे देश का अपमान है। मैंने आईजी और एसएसपी से इस मामले को लेकर बात की है और उन्हें सूचित किया है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है। इसके साथ ही भारत विरोध नारे लगाने वाले पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज किया जाए।” वहीं बरेली के आईजी एसके भगत ने टीआई से बातचीत में कहा “मैंने एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि वे सबसे पहले इस वीडियो की जांच कराएं और उसी के मुताबिक इस मामले पर कार्रवाई की जाए।”

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा “मामले पर उचित कार्रवाई की जाएगी अगर यह वीडियो असली होगा।” सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के साथ छेड़छाड किए जाने का दावा करते हुए बीएसपी नेता ताहिर ने कहा “मेने राजनीतिक विपक्षियों ने इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर इस सोशल मीडिया पर डाल दिया है। मुझे इस मामले में फंसाया जा रहा है। मैं एक स्वतंत्रता सैनानी के परिवार से आती हूं और मैं बहुत ही गर्व के साथ गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराती हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App