ताज़ा खबर
 

बीएसपी चीफ मायावती ने लिया पार्टी के मुस्लिम चेहरे पर बड़ा एक्शन

दूसरी तरफ मायावती ने सलमान को पार्टी से निकाले जाने पर कहा है कि उन्होंने कानून तोड़ा है।

बसपा प्रमुख मायावती। (फाइल फोटो)

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कथित तौर पर मेरठ में दलित शख्स की दुकान में तोड़फोन किए जाने पर पार्टी नेता सलमान खान को निष्कासित कर दिया है। सलमान बसपा का प्रमुख मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले सासंद मुनकाद अली के बेटे हैं। अली दूसरी बार राज्य सभा सासंद बने हैं। वर्तमान में वह लखनऊ, वाराणसी और मिर्जापुर में पार्टी के क्षेत्रीय प्रभारी हैं। वहीं खान की पत्नी हाल के दिनों में बसपा के टिकट पर किठौर नगर पंचायत की अध्यक्ष पद का चुनाव जीती हैं। हालांकि सांसद अली ने बेटे पर लगे आरोपों को निराधार बताकर इसे विरोधियों की साजिश बताया है।

उन्होंने कहा, ‘मैं पार्टी का निर्णय स्वीकार करता हूं। मैं बीएसपी के लिए कार्य करता रहूंगा और उन सभी जिम्मेदारियों को निभाता रहूंगा जो बहनजी (मायावती) मुझे सौपेंगी। दूसरी तरफ मायावती ने सलमान को पार्टी से निकाले जाने पर कहा है कि उन्होंने कानून तोड़ा है। पूर्व में भी वो ऐसा करते रहे हैं। अगर पार्टी का अन्य कार्यकर्ता कानून अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ भी ऐसी ही कार्यवाई की जाएगी।

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि अगर मुनकाद अली को उनके फैसले से बुरा लगा है तो वह अपने फैसले के लिए आजाद हैं। वह पार्टी में बने रह सकते हैं या पार्टी छोड़ सकते हैं। हालांकि अगर वो पार्टी के निर्णय को स्वीकार करते हैं तो बसपा उन्हें सम्मान देती रहेगी।

गौरतलब है कि मायावती से राम मंदिर मुद्दे पर सुनवाई की तारीख को लेकर भाजपा और कांग्रेस की तकरार पर भी सवाल पूछा गया। इसपर उन्होंने भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने समाज में हाशिए पर पहुंच गए लोगों के लिए कुछ नहीं किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App