ताज़ा खबर
 

‘जो एक न लिख पाए वो खड़ी पाई खींच दे’ राज्यसभा वोटिंग के लिए यूं तैयारी में जुटी बीजेपी

बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा समेत बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, सुनील बंसल, अपना दल एस के अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल, सुभासपा अध्यक्ष और राज्य मंत्री ओमप्रकाश राजभर शामिल हुए थे।

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 10 में से 9 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। (Photo Source: PTI)

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को होने वाले मतदानों के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। बुधवार को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित की गई एक बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी पार्टी के विधायकों से बातचीत की। इतना ही नहीं, इस बैठक में शामिल हुए मंत्रियों ने विधायकों को सिखाया कि जो कोई एक न लिख सके, वह एक खड़ी पाई खींच दे। यह सलाह विधायकों को मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने दी। उन्होंने विधायकों से कहा कि वे मतदान के समय एक या दो के चक्कर में न पड़ें, बल्कि एक न लिख सकें, तो  खड़ी पाई खींच दें। राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 10 में से 9 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

बीजेपी का मानना है कि 9 में से 8 सीटें उनकी पार्टी को मिलेंगी और अन्य दो सीटें समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के खाते में जा सकती हैं। मुख्यमंत्री निवास पर हुई इस बैठक में बीजेपी और उनके सहयोगी दलों के नेता एक साथ एक मंच पर बैठे दिखाई दिए। बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा समेत बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, सुनील बंसल, अपना दल एस के अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल, सुभासपा अध्यक्ष और राज्य मंत्री ओमप्रकाश राजभर शामिल हुए। इनके अलावा, इस बैठक में हाल ही में एसपी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल भी शामिल हुए थे। सभी दिग्गज नेताओं ने चुनावों के लिए विधायकों को प्रेरित किया।

शुक्रवार को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए बैठक के दौरान पोलिंग बूथ और मॉक पोल के लिए एजेंट भी बनाया गया था। चुनाव से पहले पार्टी के दिग्गज नेताओं ने विधायकों को वोटिंग की पूरी प्रक्रिया समझायी। वहीं, बीजेपी के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार सुबह एक बैठक का आयोजन किया और सभी विधायकों को पांच सितारा होटल में डिनर के लिए आमंत्रित भी किया। इस बैठक से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव नदारद दिखाई दिए। खैर, उन्होंने अखिलेश द्वारा आयोजित की गई डिनर पार्टी में भाग लिया। डिनर के बाद शिवपाल यादव ने कहा, “हम सभी एक साथ हैं। जो लोग इसमें शामिल नहीं हुए हैं, वे भी आएंगे (और एसपी के आदेश अनुसार वोट डालेंगे)।” इस डिनर पार्टी में राज्यसभा उम्मीदवार जया बच्चन और सांसद डिंपल यादव भी शामिल हुईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App