ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद ने की ‘पुरुष आयोग’ बनाने की मांग, पीएम को लिखी चिट्ठी, बोले- मर्दों को दिलाएं न्याय

राजभर के अलावा हरदोई से दूसरे भाजपा सांसद अंशुल वर्मा ने भी पुरुष आयोग के गठन की मांग की है। उन्होंने हाल ही में कहा है कि इस बाबत वे लोग नई दिल्ली में 23 सितंबर को एक राष्ट्रीय स्तर का सेमीनार आयोजित करेंगे और उसमें पुरुष आयोग बनाए जाने पर विशद चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर।

उत्तर प्रदेश से भाजपा के लोकसभा सांसद हरिनारायण राजभर ने महिलाओं के उत्पीड़न से निजात दिलाने के लिये पुरूष आयोग का गठन करने की मांग की है। घोसी लोकसभा सीट से सांसद राजभर ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र भी लिखा है। राजभर ने रविवार (02 सितंबर) की रात बलिया में संवाददाताओं से कहा कि वह इस मांग को लोकसभा में उठा चुके हैं तथा उन्होंने इस मसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र भी लिखा है ।

राजभर ने कहा कि वह इस मसले पर दोनों नेताओं से मुलाकात कर उनके सामने अपनी मांग रखेंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिये तो महिला आयोग है, लेकिन पुरुषों के लिये कोई आयोग नहीं है जबकि महिलाओं से उत्पीड़ित होकर पुरूष खुदकुशी कर रहे हैं तथा फर्जी मुकदमे में आरोपित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक पुरुषों के लिये पुरूष आयोग नही बनता तब तक उनको न्याय नहीं मिल पायेगा। उन्होंने कहा कि पुरूष आयोग बन जाने पर उनको न्याय के लिये उपयुक्त फोरम उपलब्ध हो जायेगा, जहाँ दस्तक देकर वह न्याय की लड़ाई लड़ सकेंगे।

राजभर के अलावा हरदोई से दूसरे भाजपा सांसद अंशुल वर्मा ने भी पुरुष आयोग के गठन की मांग की है। उन्होंने हाल ही में कहा है कि इस बाबत वे लोग नई दिल्ली में 23 सितंबर को एक राष्ट्रीय स्तर का सेमीनार आयोजित करेंगे और उसमें पुरुष आयोग बनाए जाने पर विशद चर्चा करेंगे। ताकि पुरुष आयोग के गठन पर देशभर में आम राय बनाई जा सके। पुरुष आयोग बनाए जाने के सवाल पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि पुरुषों को ऐसी मांग करने का अधिकार है लेकिन उन्हें नहीं लगता कि इस तरह के किसी आयोग की कोई जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App