scorecardresearch

राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा राजनीतिक है, धार्मिक नहीं; छह महीने पहले करते थे मोदी-योगी की बुराई- फिर बरसे बीजेपी सांसद

बृज भूषण सिंह ने राज ठाकरे के एक बयान को लेकर नाराजगी जताई थी और कहा कि ठाकरे ने उत्तर भारतीयों का अपमान किया है और अयोध्या आने से पहले वह माफी मांगे।

Raj Thackeray|Brij Bhushan Sharan Singh|Lallu Singh
बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Photo Credit- Facebook/ Brij Bhushan Sharan Singh )

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे पांच जून को अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं। पर, उनके इस दौरे का उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृज भूषण सिंह जोरदार विरोध कर रहे हैं। बृज भूषण सिंह का कहना है कि राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा धार्मिक नहीं, राजनीतिक है। बीजेपी सांसद की मांग है कि जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांग लेते उन्हें नहीं आने देना चाहिए।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, ”मैंने एक दिन मीडिया में देखा कि राज ठाकरे अयोध्या आ रहे हैं और योगी जी से भी मिलना चाहते हैं। जिसके बाद मैंने योगी जी को ट्वीट कर कहा कि जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगते तब तक उन्हें अयोध्या क्या उत्तर प्रदेश की धरती पर भी पैर नहीं रखने देंगे।” बीजेपी सांसद ने कहा कि केवल पाप करने वाला पाप का भागी नहीं होता बल्कि उसमें साथ देने वाला भी पाप का भागीदार होता है।

राज ठाकरे की यात्रा राजनीतिक: बृज भूषण सिंह ने कहा कि ये राज ठाकरे की धार्मिक नहीं राजनीतिक यात्रा है। 6 महीने पहले तक वो मोदी जी और योगी जी की आलोचना करते थे। उन्होंने आगे कहा कि अगर राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांग सकते तो संतों से माफी मांग लें, अगर संतों से भी नहीं तो मोदी जी से माफी मांग लें। बीजेपी सांसद ने कहा, “अगर आप उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगोगे, संतों से नहीं मांगोगे, मोदी जी या योगी से नहीं मांगोगे तो क्या हमारे जख्मों पर नमक छिड़कने आ रहे हो?” वो माफी मांगने को तैयार ही नहीं हैं।

बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, “मैं महाराष्ट्र की धरती को प्रणाम करता हूं, महाराष्ट्र के लोगों को प्रणाम करता हूं। मेरा किसी से कोई बैर नहीं है।” उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई ना सत्ता पाने के लिए है ना सत्ता परिवर्तन के लिए है। ये लड़ाई सिर्फ अन्याय और स्वाभिमान के लिए है।

राज ठाकरे के अयोध्या आगमन का विरोध: बीजेपी सांसद को राज ठाकरे के खिलाफ मोर्चाबंदी में जदयू का भी साथ मिला है। जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा, “बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह सही रास्ते पर हैं। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले 20-25 सालों में उत्तर भारतीयों का बहुत अपमान किया है।” वहीं इससे पहले इकबाल अंसार भी राज ठाकरे का विरोध कर चुके हैं। अयोध्या के तमाम साधु-संतों ने भी ठाकरे के अयोध्या आगमन पर आपत्ति जताई है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट