ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता ने योगी आदित्य नाथ से लगाई गुहार, बोले- प्लीज़ लौटा दो मेरी 50 हजार रुपए वाली यशभारती पेंशन

बीजेपी नेता ने योगी आदित्य नाथ को चिट्ठी लिख कर कहा है कि- वर्तमान में यशभारती पेंशन रोक दी गई है। इससे बहुत लोगों का गुजारा चलता है जिसमें मैं भी हूं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ।(फोटो: PTI)

भारतीय जनता पार्टी के नेता ने चिट्ठी लिख कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से अपनी पेंशन चालू करवाने की गुजारिश की है। बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह राणा ने सीएम योगी से कहा है कि उनको यश भारती सम्मान के तहत मिलने वाली 50 हजार रुपए की पेंश राशि चालू करवा दी जाए क्योंकि इसी राशि से उनका खर्च चलता है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद सोगी आदित्य नाथ ने यशभारती सम्मान के तहत मिलने वाली पेंशन राशि पर रोक लगा दी थी। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार पर आरोप लगते रहे हैं कि उन्होंने यशभारती सम्मान बांटने में गड़बड़ियां की हैं। यश भारती पेशन पाने वालों में राजब्बर से लेकर सुरेश रैना जैसे नाम शामिल हैं।

मंगलवार 30 मई को बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह राणा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि उनकी यश भारती पेंशन चालू करवा दिया जाए। पत्र में बीजेपी नेता ने लिखा कि 50 हजार रुपए की यह पेंशन प्रदेश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वालों को दी जाती है। वर्तमान में यह पेंशन रोक दी गई है। इससे बहुत लोगों का गुजारा चलता है जिसमें मैं भी हूं। कृपया इसे जल्द से जल्द चालू करवाने की कृपा करें।

यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ को बीजेपी नेता द्वारा लिखा गया पत्र।

यशभारती सम्मानों की शुरुआत सपा अध्यक्ष रहे मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए साल 1994 में की थी। सबसे पहला यशभारती सम्मान स्वर्गीय कवि हरिवंश राय बच्चन को दिया गया था। अमिताभ बच्चन को भी इस सम्मान से नवाजा गया है, हालांकि अमिताभ इस सम्मान के साथ मिलने वाली 50 हजार रुपए की पेंशन नहीं लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.