ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: भाजपा नेता की दिनदहाडे़ गोली मार कर हत्या, आरोपी हिरासत में

राजा बाल्मीकि भाजपा के जानसठ मंडल प्रभारी थे। वे आरएसएस से भी जुड़े थे। कस्बे के होली चौक पर उनकी कोल्ड ड्रिंक्स की एजंसी थी।

Author मुजफ्फरनगर | April 6, 2017 01:23 am
वह उस घर की खिड़की के पास पहुंचा तो अंदर से एक गोली चली, जो सीधा उसकी गर्दन में लगी और मौत हो गई। (संकेतात्मक तस्वीर)

कस्बा खतौली में दुस्साहसिक वारदात में मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने भाजपा नेता को दिनदहाडे़ गोली मार कर हत्या कर दी। घटना से गुस्साई भीड़ ने जाम लगाकर जमकर हंगामा काटा और खतौली के पालिका चेयरमैन पारस जैन व सभासद पर साजिश रचकर हत्या कराने का आरोप लगाया। घटना के बाद उग्र भीड़ ने पालिका चेयरमैन को दबोचकर जमकर पिटाई की। पुलिस ने चेयरमैन को भीड़ के चंगुल से बचाकर हिरासत में ले लिया। मृतक के भाई ने पालिका चेयरमैन व सभासद सहित पांच लोगों के विरुद्ध साजिश रचकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने बताया कि कस्बा खतौली निवासी राजा बाल्मीकि भाजपा के जानसठ मंडल प्रभारी थे। वे आरएसएस से भी जुड़े थे। कस्बे के होली चौक पर उनकी कोल्ड ड्रिंक्स की एजंसी थी। बुधवार सवेरे वह अपनी एजंसी पर बैठे थे तभी मोटरसाइकिल पर आए तीन हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चला दी। कई गोलियां लगने से राजा बाल्मीकि की मौके पर ही मौत हो गई। हत्यारे हवा में शस्त्र लहराते हुए मौके से फरार हो गए। वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई और लोगों में आक्रोश फैल गया। जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को मिली पुलिस में भी हड़कंप मच गया। सीओ खतौली व खतौली कोतवाली प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उधर, बाल्मीकि समाज के सैकड़ों लोगों ने इंदिरा चौक पर जाम लगा दिया। गुस्साएं लोग पालिका चेयरमैन पारस जैन व सभासद राजू बाल्मीकि पर हत्या कराने का आरोप लगा रहे थे। गुस्साई भीड़ महावीर जन्मोत्सव कार्यक्रम स्थल में घुस गई और वहां पर कूड़ा डाल दिया।

मामले की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी राजेश सिंह कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मृतक राजा बाल्मीकि के भाई राणा प्रताप ने पालिका चेयरमैन पारस जैन, सभासद राजू बाल्मीकि, उसके भाई गौरव उर्फ गौरा व अन्य लोगों पर राजा बाल्मीकि की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। गौरव उर्फ गौरा जेल में बंद है और रासुका में भी निरुद्ध है। इस मामले में डीएम डीके सिह और एसएसपी बबलू कुमार स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं और कस्बा खतौली में डेरा डाले हुए हैं। एसएसपी ने इस मामले के खुलासे के लिए पांच टीमों का गठन किया है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मृतक के भाई द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्यवाही कर रही है।

 

दलाई लामा की अरुणाचल यात्रा का चीन ने किया विरोध; कहा- "दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को होगा नुकसान"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App