scorecardresearch

यूपीः मुलायम की समधन का तबादला, 25 साल से एक ही जगह पर बैठी थीं अपर्णा यादव की मां, रसूख के चलते रुकता रहा ट्रांसफर

गौरतलब है कि अपर्णा यादव सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं। वो मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। वो 2017 में सपा के टिकट पर लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं।

Mulayam Singh Yadav,Akhilesh Yadav
समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव(फोटो सोर्स: PTI)।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की समधन और अपर्णा यादव बिष्ट की मां का शासन ने ट्रांसफर कर दिया है। गौरतलब है कि भाजपा नेत्री अपर्णा यादव की मां अंबी बिष्ट रसूख के चलते पिछले 25 साल से लखनऊ नगर निगम में कार्यरत थीं। लेकिन अब शासन ने उनका तबादला बाराबंकी कर दिया है।

अंबी बिष्ट जोनल अधिकारी के तौर पर कार्यरत हैं। हालांकि अपर्णा की मां का इससे पहले कई बार दूसरे जिलों में तबादला हुआ है लेकिन कहा जा रहा है कि राजनीतिक पकड़ के चलते वो लखनऊ से बाहर नहीं गईं और उनका ट्रांसफर ऑर्डर रद्द करवा दिया जाता रहा। गौरतलब है कि अपर्णा यादव इस समय बीजेपी की नेता हैं।

2018 में भी हुआ था ट्रांसफर: बता दें कि अंबी बिष्ट का इससे पहले साल 2018 में तबादला हुआ था। उस समय भी उत्तर प्रदेश में योगी सरकार थी। लेकिन उनका ट्रांसफर रोक दिया गया था। पहले वह एलडीए में तैनात थी। उसके बाद उन्हें नगर निगम में पोस्टिंग दे दी गई। बता दें कि लखनऊ में अंबी बिष्ट नगर निगम जोन- तीन में काम करती हैं। वहीं अब उन्हें बाराबंकी जाना होगा। दरअसल लखनऊ नगर निगम ने हाल ही में ट्रांसफर लिस्ट जारी की है। इसमें अंबी बिष्ट का भी नाम शामिल है।

लखनऊ से बाराबंकी जाने वाली अपर्णा यादव की मां अंबी लखनऊ नगर निगम में करीब 25 साल से एक ही जगह पर तैनात हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने अपने रसूख का अच्छा इस्तेमाल किया। वहीं नगर निगम की ट्रांसफर लिस्ट में कई अन्य अफसरों के भी नाम हैं। इनमें सहायक नगर आयुक्त और ईओ श्रेणी के अधिकारी शामिल हैं।

अपर्णा यादव: गौरतलब है कि अपर्णा यादव सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं। वो मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। वो 2017 में सपा के टिकट पर लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X