ताज़ा खबर
 

अखिलेश सरकार के बड़े प्रोजेक्ट्स की कराएंगे जांच, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया ऐलान

केशव प्रसाद मौर्य ने अपना कार्यभार संभालने के बाद अपने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी को ईमानदारी से काम करने के लिए शपथ भी दिलाई।

PWD मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की जांच की घोषणा की है। (FILE PHOTO)

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बने बड़े प्रोजेक्ट में करप्शन की खबरों के बीच उनकी सरकार ऐसे मेगा प्रोजेक्ट की जांच कराएगी। केशव प्रसाद मौर्य ने आज (23 मार्च) लोक निर्माण विभाग के मंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद ये टिप्पणी की। सीएम योगी आदित्य नाथ ने अपने कैबिनेट के अहम सहयोगी केशव प्रसाद मौर्य को राज्य के अहम विभागों में शामिल पीडब्ल्यूडी सौंपा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के जांच के दायरे में अखिलेश सरकार का बहुचर्चित आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस भी शामिल है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पूरे चुनाव प्रचार में अपने इस काम का जोर शोर से प्रचार किया था और इस एक्सप्रेस वे को सपा सरकार के विकास का प्रतीक बताया था। पीडब्ल्यूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की जांच की बात कहकर पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार पर करप्शन का आरोप लगाया है। केशव प्रसाद मौर्य ने अपना कार्यभार संभालने के बाद अपने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी को ईमानदारी से काम करने के लिए शपथ भी दिलाई।

लोक निर्माण विभाग का कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बनी सड़कों और हाईवे की जांच कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि यदि उनके अपने मंत्रालय में कामकाज की समीक्षा के दौरान कहीं से भी भ्रष्टाचार की बू आती है तो वे इसकी जांच कराएंगे। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने वोट मांगते वक्त इसे अपने रिपोर्ट कार्ड की सबसे बड़ी कामयाबी बतायी थी। अखिलेश यादव ने तो यहां तक कहा था कि अगर इस चुनाव में जाति धर्म जीतता है तो वे खुद से पूछने को मज़बूर होंगे कि एक्सप्रेस वे क्यों बनवाया।

प्लास्टिक के तिरंगों से केंद्र सरकार सख्त, दी सलाह- जहां तक हो सके, न करें इस्‍तेमाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App