ताज़ा खबर
 

बीजेपी का नया दांव, उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण में उतारे 25 मुसलमान

कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी के मिसरौली और मुसाफिरखाना नगर पंचायत के दक्षिणी बाबागंज और घोसियाना वार्ड में भी बीजेपी ने मुसलमान उम्मीदवार खड़े किए हैं।

एक चुनावी रैली में उत्‍साहित भाजपा समर्थक।

भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी दांव खेलते हुए निकाय चुनावों के पहले चरण में कुल 25 मुसलमानों को उम्मीदवार बनाया है। दूसरे और तीसरे चरण तक मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या में और इजाफा होने की संभावना है क्योंकि इस चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव होंगे, जहां मुस्लिमों की आबादी ज्यादा है। टीओआई के मुताबिक बीजेपी ने राजधानी लखनऊ के मलीहाबादी नगर पंचायत चुनाव में पांच मुस्लिमों को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी के मिसरौली और मुसाफिरखाना नगर पंचायत के दक्षिणी बाबागंज और घोसियाना वार्ड में भी बीजेपी ने मुसलमान उम्मीदवार खड़े किए हैं। प्रतापगढ़ जिले में भी बीजेपी ने कुछ मुस्लिम उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है और उन्हें अपना सिंबल थमाया है। बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन सिंह ने टीओआई को बताया कि पार्टी के ‘सबका साथ सबका विकास’ नीति को आगे बढ़ाते हुए ही निकाय चुनाव में टिकटों का बंटवारा किया गया है।

बीजेपी ने लखनऊ के मलीहाबाद नगर पंचायत के जोशिन टोला से अतिया, मोहम्मडन टोला से अली मोहम्मद, चौधराना से इमरान अंसारी, केवलहार से नाज़िया और समदा वार्ड से अज़रा बानो को मैदान में उतारा है। इसी तरह उन्नाव के खुरसत नगर पंचायत से अब्दुल गफूर खान, सोनभद्र जिले के हमीदनगर महल वार्ड से सराफत अली को टिकट दिया है। भगवा ब्रिगेड ने अमेठी के मिशरौली वार्ड से टारजन खान, बाबागंज दक्षिणी से शहादात और मुसाफिरखाना नगर पंचायत के घोसियाना वार्ड से सिकंदर अहमद को मैदान में उतारा है।

गाजीपुर जिले में मुश्ताक को जमनिया से, अख्तर जमाल को अंसारी मोहल्ला से और फिरोज को मुहम्मदाबाद से टिकट दिया गया है। इनके अलावा बीजेपी ने प्रतापगढ़ में भी कुछ मुस्लिमों को टिकट दिया है। मेरठ नगर निगम चुनाव में भी बीजेपी ने शौकत अली और तनसीन अंसारी को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, हापुड़ समेत पश्चिमी यूपी के लिए टिकटों का बंटवारा होना अभी बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App