ताज़ा खबर
 

रेप के बाद गर्भवती हुई पीड़िता ने की आरोपी से शादी, पिता नहीं उठा पा रहा था खर्चा

पीड़ित लड़की की तरफ से रेप केस लड़ रहे वकील वीपी ध्यानी ने कोर्ट में कहा कि गरीबी के कारण पीड़ित परिवार कमजोर पड़ गया क्योंकि मदद मांगने के बावजूद भी प्रशासन ने इनकी मदद नहीं की।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश में 14 वर्षीय एक रेप पीड़िता ने पिछले साल अक्टूबर में एक बच्चे को जन्म दिया और इसके एक महीने बाद गरीबी के कारण उसने आरोपी से शादी कर ली। यह मामला बरेली का है। पीड़िता का पिता पहले ही 20 हजार रुपए के कर्ज के नीचे दबा था, फिर ऊपर से पीड़ित बेटी और उसके बच्चे की जिम्मेदारी के साथ उसपर परिवार के अन्य 8 लोगों का पालन-पोषण करने का भी दायित्व था। पीड़िता का परिवार इतना गरीब था कि वह जैसे-तैस जीवन बसर कर रहा है। वहीं पीड़िता का दावा है कि वह अपने आरोपी से शादी करके खुश है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार पीड़िता ने कहा कि बच्चे के जन्म के बाद हमने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने भी हमारी मदद नहीं की ।

पीड़िता ने कहा मेरे पिता पहले ही कर्ज की मार झेल रहे थे और फिर मेरे बच्चे की दवाइ का खर्चा और केस की सुनवाई के लिए 50 किलोमीटर दूर कोर्ट जाने का खर्चा उठा पाने में मेरे पिता समर्थ नहीं थे। जब गांव के बड़े बुजुर्गों ने मेरे सामने आरोपी आसिफ से शादी करने का प्रस्ताव रखा तो मैंने हां कर दिया क्योंकि उसके परिवार ने मुझे भरोसा दिलाया कि वे मेरा और मेरे बच्चे का अच्छे से ध्यान रखेंगे जिससे भविष्य में हमें कोई परेशानी नहीं होगी औऔर अब मैं खुश हूं। पीड़ित लड़की की तरफ से रेप केस लड़ रहे वकील वीपी ध्यानी ने कोर्ट में कहा कि गरीबी के कारण पीड़ित परिवार कमजोर पड़ गया क्योंकि मदद मांगने के बावजूद भी प्रशासन ने इनकी मदद नहीं की।

पीड़िता और आसिफ ने शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अप्लाई कर दिया है और जब उनका मैरिज सर्टिफिकेट आ जाएगा दो इस केस को खत्म कर दिया जाएगा। वहीं पीड़िता के पिता ने लिखित में कोर्ट से कहा कि अगर आरोपी ने फिर से उनकी बेटी को प्रताड़ित किया तो वे फिर से कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। वहीं आसिफ और उसके परिवार ने पीड़िता के परिवार की सभी मांगों को पूरा करने का वादा किया है और साथ ही यह भी विश्वास दिलाया कि उनकी बेटी को भविष्य में कोई तकलीफ नहीं होगी। बता दें कि आरोपी ने पीड़िता के साथ पिछले साल 7 जून को रेप किया था।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App