ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: गैंगरेप पीड़िता ने किया सुसाइड, दो बार शिकायत पर भी पुलिस ने नहीं दर्ज किया था मामला

युवती का अपहरण करने के बाद आरोपी उसे गोंडा ले गए जहां पर उन्होंने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

प्रतिकात्मक तस्वीर।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक गैंगरेप पीड़िता द्वारा खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। युवती के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि दो बार शिकायत करने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं पुलिस ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि युवती ने गैंगरेप की वजह से नहीं बल्कि प्रेमी से शादी न करवाएं जाने के कारण आत्महत्या की है। यह मामला जरवल रोड थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मजरा भुंडेपुरवा निवासी 22 वर्षीय युवती 24 अप्रैल को ब्यूटी पार्लर से दोपहर के समय घर लौट रही थी। वह पैदल ही घर जा रही थी कि तभी कार में सवार कुछ युवकों ने उसका अपहरण कर लिया।

युवती का अपहरण करने के बाद आरोपी उसे गोंडा ले गए जहां पर उन्होंने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। आरोपियों के चंगुल से छूटकर पीड़िता किसी तरह घर पहुंची और उसने आपबीती अपने परिवार वालों को सुनाई। परिजनों के साथ जाकर युवती ने मंगलवार को थाने में इस मामले की शिकायत की लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इसके बाद बुधवार को युवती ने पुलिस को फोन कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी। इससे आहत होकर युवती ने अपनी जान दे दी।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15869 MRP ₹ 29999 -47%
    ₹2300 Cashback
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback

युवती द्वारा खुदकुशी किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिवार को सौंप दिया है। पुलिस ने खुदपर लगे सभी आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि युवती अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी लेकिन उसके परिवार वालों को उनका यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसी बीच युवती के परिजनों ने उसकी शादी किसी अन्य व्यक्ति से करा दी। एक अधिकारी ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि इसी कारण युवती ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

देखिए वीडियो - निर्भया गैंगरेप केस: चार सालों में आखिर क्या बदला?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App