ताज़ा खबर
 

रेप पीड़िता 19 वर्षीय लड़की ने की आत्महत्या, आरोपी का परिवार केस वापस लेने के लिए दे रहा था धमकी

आरोपी के पकड़े जाने के बाद से ही उसके भाई लड़की के परिवार को धमकी दे रहा था कि अगर केस वापस नहीं लिया तो इसका अंजाम बुरा होगा।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में रेप की शिकार पीड़िता ने बुधवार को आत्महत्या कर ली। आरोपी का परिवार लड़की पर केस वापस लेने का दवाब बना रहा था जिससे तंग आकर पीड़िता ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। यह मामला कुंवर गांव थाना क्षेत्र का है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बी.ए में पढ़ने वाली 19 वर्षीय लड़की के साथ रविवार को उत्तम शर्मा नाम के व्यक्ति ने घर में घुसकर उसके साथ रेप किया। इसकी शिकायत लड़की के पिता ने पुलिस थाने में दर्ज कराई। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था जिसे काफी मशक्कत करने के बाद पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी के पकड़े जाने के बाद से ही उसके भाई लड़की के परिवार को धमकी दे रहा था कि अगर केस वापस नहीं लिया तो इसका अंजाम बुरा होगा। लड़की ने सुबह के करीब पांच बजे फांसी लगाकर आत्महत्या की। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के भाई अमेंद्र और विष्णु  के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को भी लड़की ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी लेकिन उस दिन लड़की को उसके परिवार ने बचा लिया था। लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की ने कोई सोसाइड नोट नहीं छोड़ा है लेकिन लड़की के परिवार वालों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर आरोपी के परिवार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इससे पहले पिछले महीने लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली थाना क्षेत्र में दो नाबालिग बहनों के साथ रेप की घटना सामने आई थी।पुलिस अधिकारी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया था कि दोनों बच्चियों की उम्र 12 और 10 साल थी। 25 मार्च की दोपहर दोनों बहने खेत से कटे हुए गेहूं लेने के लिए गई थी, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटी। परिवार ने उन्हें ढूंढा लेकिन दोनों नहीं मिली। 26 मार्च की सुबह गांव से एक किलोमीटर दूर खेत में एक ग्रामीण ने खून से लतपत पड़े दोनों लड़कियों के शव को देखा। उसने तुरंत ही इसकी खबर लड़कियों के परिजनों और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम की रिपॉर्ट में दोनों बच्चियों के साथ रेप होने की बात सामने आई।

देखिए वीडियो - ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमला; सुषमा स्वराज ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.