scorecardresearch

औरंगजेब समर्थक चार जोड़ी कपड़े की अटैची तैयार कर लें, भारत सरकार को कान पकड़कर उन्‍हें देश से बाहर कर देना चाहिए, बोले आगरा के महापौर

आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा कि औरंगजेब का देश से नामोनिशान मिटा देना चाहिए। उसने हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और मंदिरों को तोड़ने का काम किया।

navven jain | agra | tajmahal
आगरा के मेयर नवीन जैन ने कहा कि औरंगजेब का देश से नामोनिशान मिटा देना चाहिए। ( फोटो सोर्स: @ANINewsUP)।

औरंगजेब के नाम पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब आगरा के मेयर नवीन जैन ने औरंगजेब को लेकर बयान दिया है। जैन ने कहा, “जो औरंगजेब के समर्थक हैं, वो चार जोड़ी कपड़ों के साथ एक अटैची तैयार कर लें”। उन्होंने कहा कि देश में कहीं भी औरंगजेब के नाम पर कोई जगह हो उसको बदल देना चाहिए। उस जगह का नाम किसी महापुरुष के नाम पर रख देना चाहिए। औरंगजेब का हिंदुस्तान में कोई नाम नहीं होना चाहिए। जिन-जिन आतताइयों ने हमारे धर्म को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। हमारे हिंदू धर्म के लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया। उनकी कोई निशानी हिंदुस्तान में नहीं दिखनी चाहिए।

आगरा मेयर ने आगे कहा, “जो औरंगजेब के समर्थक हैं, उनको चार जोड़ी कपड़ों की अटैची तैयार कर लेनी चाहिए और भारत सरकार को कान पकड़कर उनको देश से बाहर फेक देना चाहिए”। उन्होंने कहा कि अगर औरंगजेब के इतिहास को देखें, तो समझ में आता है कि किस तरह औरंजजेब ने क्रूर शासक की तरह राज किया। हिंदू धर्म को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया। उस वक्त जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया गया, जिन्होंने धर्म परिवर्तन का विरोध किया उनको मौत के घाट उतार दिया गया।

उन्होंने कहा कि पूरे भारत वर्ष के अंदर औरंगजेब ने देवी-देवताओं के मंदिर तोड़ने का काम किया। नवीन जैन बताया कि वह राष्ट्रीय महापौर परिषद के चेयरमैन हैं, इसलिए उन्होंने यूपी के सभी महापौर से अनुरोध किया है कि उनके शहर के अंदर औरंगजेब के नाम का कोई नामकरण हो, उसको हटाकर किसी और महापुरुष के नाम पर कर देना चाहिए, चाहे वो मुस्लिम समाज का ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि मुझे औरंगजेब के नाम से मुझे परहेज है। औरंगजेब के नाम पर हिंदुस्तान में कोई नाम नहीं होना चाहिए।

नवीन जैन ने आगे कहा कि आने वाली पीढ़ियां जब औरंगजेब नाम की पट्टिका को पढ़ेंगी, तब वो इतिहास में जानेंगे कि औरंगजेब ने हमारे देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ीं, फिर एक दुर्भावना पैदा होगी। तब फिर वातावरण खराब होने की संभावना रहेगी। उन्होंने कहा कि हम देश के सभी महापौर को पत्र लिखेंगे कि वो अपने शहर से औरंगजेब के नाम की पट्टिका को हटा दें।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.