ताज़ा खबर
 

अब नोएडा के सेक्टर-63 में गिरी बिल्डिंग, एक की मौत, कई घायल

नोएडा सेक्टर-63 में एक निर्माणाधीन मकान गिर गया। इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हैं। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। इससे पहले नोएडा के ही शाहबेरी इलाके में दो इमारतें जमींदोज हो गई थीं, जिनमें कई लोग मारे गए थे।

शाहबेरी गांव में हादसे के बाद रोते-बिलखते मारे गए लोगों के परिजन। फाइल फोटो

नोएडा के सेक्टर 63 में एक निर्माणाधीन इमारत में बड़ा हादसा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। घटना नोएडा के फेज 3 थाना क्षेत्र में आने वाले सेक्टर 63 में हुई है। घटना मकान बनाने के लिए बेसमेंट की खुदाई करते वक्त हुई है। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। जबकि मकान के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मामला कायम किया है।

वैसे बता दें कि कुछ दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में छह मंजिला दो इमारतें ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर, 18 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। घटना के संबंध में बताया गया कि ये हादसा घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करके इमारत बनाने के कारण पेश आया था।

पूर्व में हुए हादसे पर मेरठ जोन के पुलिस महानिरीक्षक राम कुमार ने बताया था कि बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में हुई घटना पर बिसरख पुलिस ने इस सिलसिले में करीब दो दर्जन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App